Business

गिरते बाजार में भी जबरदस्त रिटर्न देंगे ये 3 दमदार मिडकैप शेयर, जाने डिटेल्स

मंगलवार को शेयर बाजार में जबरदस्त उतार-चढ़ाव देखने को मिला। मिडकैप इंडेक्स भी गिरावट के साथ बंद हुए. लेकिन इस कमजोर बाजार में भी एक्सपर्ट जानते हैं कि आपकी कमाई कहां होगी और कौन से शेयर अच्छा रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं।

गिरते बाजार में भी जबरदस्त रिटर्न देंगे ये 3 दमदार मिडकैप शेयर, जाने डिटेल्स

मिडकैप स्टॉक आपके पोर्टफोलियो में अच्छा रिटर्न जोड़ सकते हैं। ऐसे में मजबूत शेयरों को खरीदना जरूरी है. कौन से हैं ये स्टॉक, बता रहे हैं सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी। विकास सेठी ने शॉर्ट टर्म, पोजिशनल और लॉन्ग टर्म के लिए 3 बेहतरीन मिडकैप स्टॉक चुने हैं। इन शेयरों में शेयर इंडिया सिक्योरिटीज, डी लिंक (इंडिया) और अनंत राज शामिल हैं। आप नीचे लक्ष्य और स्टॉपलॉस की जांच कर सकते हैं।

अल्पावधि- शेयर इंडिया सिक्योरिटीज

यह ब्रोकिंग बिजनेस की एक दिग्गज कंपनी है। खुदरा निवेशकों के बीच एल्गो ट्रेडिंग की अच्छी लोकप्रियता है। बीमा में भी अच्छा कारोबार है. कंपनी 9 मई को अपने नतीजे पेश करेगी। इस तिमाही में ब्रोकरेज और वित्तीय सेवा कंपनियों के नतीजे अच्छे रहे हैं। इसके नतीजे भी अच्छे आने की उम्मीद है. कंपनी बोर्ड मीटिंग में स्टॉक स्प्लिट पर भी फैसला ले सकती है. छोटी अवधि के लिए खरीदारी की सलाह है। इसे 1 से 3 महीने के लिए 1800 रुपये के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। स्टॉपलॉस 1690 रुपये रखना होगा.

Read more : अब ऑफ रोड धमाल मचाएंगी Hero की ये बाइक, आप भी इतने मे शोरूम से लाएं घर

स्थितीय पद- डी लिंक (भारत)

स्थितिगत दृष्टि से स्टॉक 308-309 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। यह ताइवानी मूल की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है। इसमें ताइवान की डी लिंक की 50 फीसदी हिस्सेदारी है. इस कंपनी के पास नेटवर्किंग प्रोडक्ट्स जैसे राउटर्स, नेटवर्क सिक्योरिटी प्रोडक्ट्स मार्केट में 30 से 40 प्रतिशत मार्केट शेयर है। यह एक सस्ता स्टॉक है. 3 से 6 महीने के लिए 340 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। स्टॉपलॉस 290 रुपये रखना होगा.

गिरते बाजार में भी जबरदस्त रिटर्न देंगे ये 3 दमदार मिडकैप शेयर, जाने डिटेल्स

दीर्घकालिक- अनंत राज

अनंत राज इंडस्ट्रीज लंबी अवधि के लिए रियल एस्टेट स्टॉक है। आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं पर काम करता है। गुरुग्राम और एनसीआर में ज्यादा सक्रिय। पर्याप्त जमीन है. आतिथ्य सत्कार में भी. इसमें प्रमुख परियोजनाएँ हैं। हाल ही में मॉरीशस में एक डेटा सेंटर शुरू हुआ है। आगे और भी आक्रामक व्यवसाय योजना है। इस तिमाही के नतीजे अच्छे रहे हैं. दिसंबर 2024 तक कर्ज मुक्त हो जाएगा। मौजूदा कीमत करीब 360 रुपये है। 9-12 महीने के लिए 450 रुपये का लक्ष्य रखकर निवेश करें।

Back to top button