स्पोर्ट्स

सुपर-8 में भारत के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा बेंच पर बैठा ये मैच विनर

अमेरिका को अपने तीसरे मैच में रौंदकर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने सुपर-8 में जगह बना ली है. सुपर-8 में टीम इंडिया का सामान तीन टीमों से होगा और टॉप-2 में रहकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. ऑस्ट्रेलिया से भारत सुपर-8 में अपना आखिरी मैच खेलेगी यह तय हो चुका है. बाकी दो टीमें अभी तय नहीं हुई हैं. इस बीच पूर्व क्रिकेटर पीयूष चावला का मानना है कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप के सुपर 8 के मैचों के लिए जब वेस्टइंडीज पहुंचेगी तो कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव अहम भूमिका निभाएंगे.

सुपर-8 में भारत के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा बेंच पर बैठा ये मैच विनर

क्या बोले चावला?

न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम की मुश्किल पिच पर स्पिनरों के लिए ज्यादा मदद नहीं थी और भारत ने इस दौरान टीम में कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जगह रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल पर ज्यादा भरोसा दिखाया. चावला ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘न्यूयॉर्क की पिच बहुत खतरनाक थी और जिस तरह से भारत ने उस पिच पर प्रदर्शन किया और तीन में से तीन मैच जीते, उससे आगे बढ़ने की बहुत अच्छी संभावना है.’

Read more : THAR की बिक्री में लॉक लगाने आई Mahindra की चमचमाती गाडी,देखे एडवेंचर का विस्फोट

वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मिलेगी मदद

पीयूष चावला ने आगे कहा, ‘न्यूयॉर्क में स्पिनरों की उतनी जरूरत नहीं थी, लेकिन एक बार जब आप सुपर 8 में प्रवेश करते हैं, तो वेस्टइंडीज में स्पिनरों की बड़ी भूमिका होगी. हमारे स्पिनरों को अब मौका मिलेगा.’ बता दें कि चहल ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में ज्यादा विकेट चटकाये, लेकिन चावला ने भारतीय टीम के लिए कुलदीप को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना.

सुपर-8 में भारत के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा बेंच पर बैठा ये मैच विनर

कुलदीप यादव बनेंगे ‘ब्रह्मास्त्र’!

कुलदीप यादव को लेकर चावला ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो दोनों में से केवल एक ही खेलेगा और पिछले डेढ़ साल के प्रदर्शन को देखे तो मुझे लगता है कि कुलदीप टीम की पहली पसंद होंगे. आपके पास अक्षर और जडेजा हैं, जो आपको बल्लेबाजी में गहराई दे सकते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि कुलदीप को टीम में जगह मिलेगी.’ बता दें कि कुलदीप को अब तक खेले तीनों मैचों में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली. आईपीएल 2024 में कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अकेले दम पर मैच जिताए थे.

Back to top button