स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत को ये खिलाड़ी करेगा रिप्लेस , विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल….

नई दिल्ली 29 मार्च 2023 दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया दिया है. आईपीएल 2023 में ऋषभ की जगह बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को शामिल किया गया है. चोटिल होने की वजह से पंत इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान मौजूदा समय में चोट से उबर रहे हैं. उनकी अनुपस्थिति में डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान बनाया गया है. जबकि अक्षर पटेल उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे.
बेहतरीन है विकेटकीपिंग स्किल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट ढूढ़ने के लिए हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने भारत के कुछ विकेटकीपर्स के ट्रायल लिए थे. 5 से 6 दिन तक चलते इस ट्रायल में कई विकेटकीपर्स को दिल्ली बुलाया गया. अभिषेक पोरेल भी इन विकेटकीपर्स में शामिल थे. अब उनके टीम दिल्ली कैपिटल्स में शामिल किया जाने की बात कही जा रही है.
कार दुर्घटना में घायल हुए थे पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिसंबर में रूड़की जाते वक्त कार दुर्घटना में घायल हुए थे. जिसके चलते उनके पैर का लिगामेंट फट गया था. इसके अलावा उनके हाथ, पैर और पीठ में भी चोट आई थी. उनका प्राथमिक इलाज पहले देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में हुआ. उसके बाद उन्हें मुंबई रेफर कर दिया गया. हालांकि पंत रिकवर हो रहे हैं. लेकिन वह आईपीएल 2023 से पूरी तरह बाहर हो गए हैं. उन्हें फिट होने में करीब 6-7 महीने का वक्त लग सकता है.

कैसा है अभिषेक पोरेल का रिकॉर्ड

20 वर्षीय अभिषेक पोरेल बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं. अगर उनके टी20 आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो अच्छे नहीं हैं. अभिषेक ने टी20 मैचों की 3 पारियों में सिर्फ 22 रन बनाए हैं. हालांकि अभ्यास को दौरान वह प्रभावित करने में सफल रही. यही वजह है कि दिल्ली कैपिटल्स उन्हें ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल करने का फैसला किया.

Back to top button