बिग ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

PM मोदी ने की कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट से मुलाकात,….बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने जीते थे 61 मेडल…..

नई दिल्ली 13 अगस्त 2022 : PM ने खिलाड़ियों के बर्मिंघम रवाना होने से पहले उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी। प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि जब खिलाड़ी CWG से लौटकर आएंगे तो वह उनसे मिलने के लिए समय निकालेंगे। अब उन्होंने अपना वादा निभाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की। PM अपने सरकारी आवास पर सुबह 11 बजे भारतीय एथलीटों से मिले। बर्मिंघम में भारत ने 22 गोल्ड के साथ कुल 61 मेडल जीते हैं। 22 गोल्ड के अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल हुए हैं।

भारतीय एथलीटों ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सबसे ज्यादा मेडल रेसलिंग और वेटलिफ्टिंग में जीते हैं। भारत 18वीं बार इन खेलों में हिस्सा ले रहा था और इसमें कुल 104 पुरुष और 103 महिलाओं ने हिस्सा लिया। भारत के लिए पुरुषों ने 35 और महिलाओं ने 26 मेडल अपने नाम किए। रेसलिंग में भारत ने कुल 12 मेडल अपने नाम किए। इस खेल में भारतीय पहलवानों ने 6 गोल्ड एक सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल जीते। वहीं, वेटलिफ्टिंग में भारत ने कुल 10 मेडल जीते। स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, अचंता शेउली और जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड पर कब्जा जमाया। वेटलिफ्टिंग के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा बॉक्सिंग में 7 मेडल जीते।

Back to top button