बिग ब्रेकिंग

CG BREAKING : 4 की मौत- तेज रफ्तार हाईवा ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर,मौके पर चार युवकों की दर्दनाक मौत

कोरबा 12 जून 2023। कोरबा जिला में भीषण सड़क दुर्घटना में बाइक सवार 4 युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी हैं। बताया जा रहा हैं कि बिलासपुर-कटघोरा नेशनल हाईवे पर सड़क निर्माण का काम कर रही ठेका कंपनी के हाईवा ट्रक ने सामने से आ रहे बाइक सवार युवकों को चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बाइक सवार चारों युवको की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। दुघटना के बाद देर रात ग्रामीणों ने चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस की समझाईश के बाद भी ग्रामीण देर रात तक सड़क पर ही धरना पर बैठे रहे।

सड़क दुर्घटना का ये मामला उरगा थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक पाली से चैतमा तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा हैं। दिलीप बिल्डकाॅन ठेका कंपनी द्वारा पाली से चैतमा तक सड़क निर्माण का काम कराया जा रहा हैं। बताया जा रहा हैं कि रात के वक्त ठेका कंपनी का मिक्सर हाईवा ट्रक पाली से चैतमा की ओर आ रहा था। इसी दौरान सामने से बाइक पर आ रहे 4 युवकों को हाईवा के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मार दी। इस भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार चारों युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना की जानकारी के बाद स्थानीय ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने बताया कि दुर्घटना में मृत चारों युवक एक ही गांव के रहने वाले हैं। इस घटना की जानकारी के बाद मृतक युवको के परिजन और नाराज ग्रामीणों ने मौके पर ही चक्काजाम कर धरना पर बैठ गये। पाली थाना प्रभारी से घटना के संबंध में जानकारी लेने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस टीम द्वारा चक्काजाम की स्थिति और ग्रामीणों की नाराजगी के कारण मृतक युवकों की शिनाख्ती नही हो पाने की जानकारी बताया जा रहा हैं। देर रात 1 बजें तक ग्रामीण चक्काजाम कर सड़क पर ही धरना पर बैठे रहे।

पुलिस अधिकारियों द्वारा नाराज ग्रामीणों को समझाईश देकर जाम खुलवाने का प्रयास किया जा रहा हैं। लेकिन नाराज ग्रामीण मानते नजर नही आ रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप हैं कि सड़क निर्माण में लगी ठेका कंपनी की गाड़ियों से इससे पहले भी दुर्घटना हो चुका हैं। बावजूमद इसके ठेका कंपनी के वाहन चालको की रफ्तार कम नही हो रही हैं। जिससे गरीब ग्रामीण सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं। ग्रामीण ठेका कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ ही मुआवजा की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

Back to top button