बिग ब्रेकिंग

उद्धव सरकार की विदाई तय ?…..शिवसेना टूट की कगार पर, एकनाथ का दावा 40 विधायक उनके साथ…उधर आधी रात विधायक गुवाहाटी शिफ्ट…कैबिनेट की बुलायी गयी इमरजेंसी मीटिंग

मुंबई 22 जून 2022। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार अब खतरे में है। कभी उद्धव के करीबी रहे एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ 40 विधायक हैं। अगर ये दावा सही है कि उद्धव सरकार की ना सिर्फ विदाई तय है, बल्कि पूरी शिवसेना भी टूट की कगार पर है। एकनाथ शिंदे पूरी तरह से बागी हो गये हैं और फिलहाल मानने के मूड में नहीं है। इधर, आधी रात के बाद सूरत में नया पालटिकल ड्रामा शुरू हुआ। करीब ढ़ाई बजे सूरत से निकलकर शिवसेना के विधायक गुवाहाटी शिफ्ट हो गये। इधर शिंदे के बागी तेवर को देखते हुए शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से तो हटा दिया है, लेकिन एकनाथ शिंदे इन फैसलों से किसी तरह के प्रेशर में नजर नहीं आ रहे हैं। एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दावा किया है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। इसके अलावा जल्द ही 10 और विधायक मेरे साथ आएंगे। लेकिन मैं किसी की आलोचना नहीं करना चाहता। बता दें शिंदे ने ये बयान गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिया। बता दें कि शिवसेना के विधानसभा में इस समय 56 विधायक हैं।

महाराष्ट्र की राजनीति में आज दिनभर उथल-पुथल रहने वाली है. शिवसेना के बागी विधायक गुजरात से निकलकर गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. हालांकि, बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वह शिवसेना नहीं छोड़ने वाले हैं. दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है.गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि शिवसेना के कुल 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं. इसके अलावा 7 निर्दलीय विधायकों का साथ भी एकनाथ शिंदे को मिला है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे NCP से नाराज बताये जा रहे हैं.ठाकरे सरकार के एक और विधायक उनका साथ छोड़ते दिख रहे हैं. शिवसेना विधायक योगेश कदम कुछ देर में गुवाहाटी पहुंचने वाले हैं. वह रामदास कदम के बेटे हैं. रामदास कदम देवेंद्र फडणवीस सरकार (2014-2019) में पर्यावरण मंत्री रहे थे. महाराष्ट्र कैबिनेट की मीटिंग आज दोपहर में एक बजे करीब होगी. सीएम उद्धव ठाकरे ने यह अर्जेंट मीटिंग बुलाई है.

एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके पास निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है और कुल मिलाकर 46 विधायक उनके साथ हैं. जबकि राज्यपाल से मुलाकात के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो आगे की रणनीति है, अभी नहीं कह सकते. वहीं आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कैबिनेट की बैठक करने वाले हैं.बता दें कि मंगलवार को देर शाम शिवसेना के दो नेता सूरत में शिंदे से मिले थे और उन्हें मनाने की कोशिश की गई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं के साथ मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे ने मिलिंद नारवेकर के फोन से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की. ये बातचीत करीब 10 मिनट तक हुई थी. इस दौरान उद्धव की पत्नि रश्मि ठाकरे से भी शिंदे की बातचीत हुई थी.

Back to top button