बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

“IPS श्वेता भी तुम्हे नहीं बचा सकती”….. गौतम गंभीर को आया एक और धमकी भरा मेल…. 2 दिन के भीतर ISIS के दो मेल से मचा हड़कंप … कराची से मेल होने का खुलासा

नयी दिल्ली 28 नवंबर 2021। भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को एक के बाद एक लगातार धमकियां मिल रही है। 28 नवंबर की रात एक और धमकी गौतम गंभीर को भेजा गया है, जिसमें चेतावनी दी गयी है कि सुरक्षा में लगी पुलिस भी उन्हें नहीं बचा सकती। जिस मेल से गौतम गंभीर को धमकी मिली है, वो [email protected] से किया गया है। इधर दूसरे धमकी भरे मेल से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गयी है।

मेल में लिखा है कि दिल्ली पुलिस और IPS श्वेता भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती। पुलिस के अंदर हमारे जासूस मौजूद हैं, जो तुम्हारी जानकारी दे रहे हैं। मेल में जिस श्वेता का जिक्र हुआ है, वो सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी है। दो दिन में गंभीर को दो धमकी भरे मेल आ चुके हैं, जो  ISIS कश्मीर से भेजे गयेह ।

धमकी के बाद गौतम गंभीर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, वहीं साइबर टीम भी इस प्रकरण की जांच में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक ये मेल कराची से किये जा रहे हैं। इससे पहले जो मेल गौतम गंभीर को भेजा गया था, उसमें कहा गया था कि कल तुम्हे मारना चाहते थे, बच गये, कश्मीर से दूर रहो, वरना अंजाम ठीक नहीं होगा। उस मेल की भी जांच में खुलासा हुआ था कि ये मेल पाकिस्तान किया गया था।

कौन है IPS श्वेता चौहान

2010 बैच की यूटी काडर की आईपीएस अधिकारी श्वेता चौहान साउथ डिस्ट्रिक्ट में अंडरट्रेनी एसीपी रहीं। उसके बाद मॉडल टाउन और कमला मार्केट सब-डिविजन में उन्होंने बतौर एसीपी काम किया। बाद में उन्हें नई दिल्ली और आउटर डिस्ट्रिक्ट में अडिशनल डीसीपी भी बनाया गया। डीसीपी के रूप में उनकी पहली नियुक्ति ईस्टर्न रेंज की डीसीपी (ट्रैफिक) के रूप में हुई। 2017 में उन्हें अरुणाचल प्रदेश भेजा गया, जहां वह नेपाराडा जिले की एसपी (क्राइम) रहीं। बाद में वह सेकंड और फिफ्थ इंडियन रिजर्व बटालियन की कमांडेंट भी रहीं। पिछले साल दिल्ली लौटने पर उन्हें डीसीपी (रीक्रूटमेंट) बनाया गया। हाल ही में दिल्ली पुलिस की भर्ती में फर्जीवाड़े के बड़े मामले का खुलासा करने और कई अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में भी उनकी अहम भूमिका रहीं। कुछ समय पहले उन्हें डीसीपी (हेडक्वॉर्टर) अतिरिक्त चार्ज भी सौंपा गया। मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली श्वेता चौहान

Back to top button