पॉलिटिकल

तीन मंत्री इस्तीफा देने की तैयारी में…. सोनिया गांधी को इस्तीफे के लिए लिखा पत्र… “मंत्री पद से हटा दें, संगठन में काम करना चाहता हूं”

जयपुर 19 नवंबर 2021। कांग्रेस के अंदर का घमासान फिलहाल शांत होता नहीं दिख रहा है। राजस्थान में एक बार फिर सियासी बवंडर मचता दिख रहा है। गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफे की पेशकश की है और कांग्रेस संगठन में काम करने की इच्छा जताई है.

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने बताया कि रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा मंत्री पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस संगठन में काम करना चाहते हैं. इसके लिए तीनों मंत्रियों ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.बता दें कि दिवाली से पहले राजस्थान में कांग्रेस पार्टी फेरबदल की तैयारी में थी लेकिन बाद में तय किया गया कि इसमें पूरी तरह बदलाव किया जाएगा. तीन मंत्रियों के इस्तीफे को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

फेरबदल की चर्चा के बीच आज ही  राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन जयपुर पहुंचे हैं. जानकारों के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान राजस्थान सरकार में बड़ा बदलाव करने के मूड में है.बीते कई दिनों से राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट गुट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट में खींचतान की खबरें सामने आती रही हैं.कई दिनों से पार्टी के पदाधिकारी सरकार और संगठन में संतुलन बनाए रखने की बात कर रहे हैं. पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि सभी गुटों को ध्यान में रखा जाना चाहिए.

 

Back to top button