हेडलाइन

“3 विषय में फेल हूं, क्या पूरक में बैठ सकता हूं” माशिम की हेल्पलाइन से पूछे जा रहे हैं सवाल, पुनर्मूल्यांकन से नंबर कम तो नहीं हो जायेंगे?

रायपुर 13 मई 2024। 10th-12th के रिजल्ट के बाद छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की तरफ से हेल्पलाइन नंबर संचालित किया जा रहा है। हेल्प लाइन नंबर 18002334363 पर हर दिन दर्जनों कॉल आ रहे हैं। परीक्षा परिणाम को विद्यार्थियों के मन में परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव के प्रबंधन, करियर/विषय चयन संबंधी मार्गदर्शन के लिए दिनांक 12 मई 2024 को मनोवैज्ञानिक/करियर काउंसलर डाॅ0 स्वाति शर्मा, उपसचिव जे0के0 अग्रवाल के मार्गदर्शन, हेल्पलाइन नोडल अधिकारी डाॅ0 प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में श्री अंशुमन कसेर (IOI), सिरीज पाल सिंह (IOI) द्वारा परीक्षार्थियों/अभिभावकों में परीक्षा परिणाम से पूर्व उनके मन में आने वाले विभिन्न प्रकार के प्रश्नों/समस्याओं का त्वरित निराकरण किया गया।

 

आज हेल्पलाईन में विभिन्न जिलों से पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट कब आयेगा? पूरक परीक्षा कब होगा?, दो बार परीक्षा इस साल लागू होगा या नहीं? मेरा 12वीं में प्रतिशत कम आया है NEET मे जाना है, तो मै क्या करू? अर्द्धवार्षिक परीक्षा का नंबर वार्षिक परीक्षा में जुड़ता है या नहीं? मेरा कम अंक आया है। पुनर्मूल्यांकन करवाने से नंबर कम तो नही हो जाऐंगे। 3 विषय में फेल हूं तो पूरक परीक्षा में बैठ सकता हूँ या नहीं? ओपन परीक्षा का रिजल्ट कब आयेगा। पूरक परीक्षा का फार्म कब से भरे जायेंगे। जैसे विभिन्न प्रश्न पूछे गये।

 

मंडल के हेल्पलाईन नंबर पर आज दिनांक 12.05.2024 को कुल 73 फोन काॅल आये। आगामी दिवस दिनांक 13.05.2024 को प्रातः 10ः30 बजे से सायं 05ः00 बजे तक डाॅ0 वर्षा वरवंडकर, डाॅ0 स्वाति शर्मा मनोवैज्ञानिक/करियर काउंसलर/मनोचिकित्सक के द्वारा समस्याओं का निराकरण किया जावेगा।

Back to top button