अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : इन राशिवालों को मिलेगा काम में फायदा….इनको रहना है सावधान ,पढ़े आपका दिन कैसा होगा

AAJ KA RASHIFAL : मेष – मेष राशि के लोगों के लिए उच्च अधिकारियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना, उनके लिए आज के दिन का टास्क हो सकता है. व्यापारी वर्ग प्रोडक्शन के लिए आधुनिक कार्य प्रणाली व प्रौद्योगिकी को अपनाएंगे तो उन्हें लाभ मिलेगा. जो कपल्स शादी करने का विचार बना रहे हैं वह पहले से ही इस बात को समझ ले, कि वह इस जिम्मेदारी को उठाने के लायक है भी या नहीं. ईश्वरीय भक्ति में लीन रहिए, इससे आपको रोग और मानसिक स्थितियों में चल रही उथल-पुथल में शांति मिलेगी. सेहत की दृष्टि से नसों में खिंचाव हो सकता है, इसलिए भारी सामान को उठाने से परहेज करना है.

वृष – इस राशि के लोग नए कामों को जल्दबाजी में करने से बचें, समय और श्रम की फिक्र न करें काम त्रुटिरहित हो इस बात पर ज्यादा फोकस रखें. व्यापारी वर्ग का यदि किसी से विवाद होता है तो विवादों को हवा न दें, बल्कि उसे खत्म करने के प्रयास करें. युवा वर्ग पिछली हुई गलतियों में खुद को कोसने के बजाय, सीख लेकर आगे बढ़े. घर की जरूरतों से जुड़ी वस्तुओं की खरीदारी करनी पड़ सकती है. हेल्थ में जिन लोगों को आंखों से संबंधित समस्या है, उन लोगों की परेशानी बढ़ सकती है.

मिथुन – मिथुन राशि के लोग दिन की शुरुआत ऊर्जावान होकर करेंगे, जो उन्हें काम से जल्दी फ्री करने में मदद करेगा. निवेशकों की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा, ऐसे कई प्रोजेक्ट मिल सकते हैं, जिस पर निवेश करने की योजना बना सकते हैं. महत्वपूर्ण निर्णय में युवा वर्ग को बड़े और तजुर्बे वाले लोगों की राय को शामिल करना चाहिए, इससे आपका ही फायदा होगा. आज संतान का करियर, उसका व्यवहार उससे जुड़ी सभी तरह की बातें आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है. ग्रहों की स्थिति को  देखते हुए स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर भी थोड़ा सचेत रहें.

कर्क – कर्क राशि के लोग सहकर्मियों से तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि आज के दिन वर्कलोड अधिक की स्थिति बन सकती है, जिसमें आपको सहयोगियों की मदद लेनी पड़ सकती है. ज्वलनशील पदार्थों का काम करने वाले लोगों को सचेत रहना है, किसी तरह की दुर्घटना होने की आशंका है. युवा वर्ग अपने  मित्रों के लिए पूर्णरूप से समर्पित रहेंगे, उनकी एक आवाज पर अपना सब काम छोड़कर मदद के लिए तैयार रहेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेविंग पर फोकस करना है, क्योंकि कुछ ऐसी स्थिति बनने की संभावना है  जिसमे आपको धन की जरूरत पड़ सकती है. सेहत में जो लोग शुगर और बीपी दोनों ही तरह की बीमारियों से परेशान है, उन्हें अपना खास ध्यान रखना है.

सिंह – सिंह राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को नियमबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करें. व्यापारी वर्ग को उधारी चुकती करने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए, क्योंकि ज्यादा दिनों के लिए उधारी रखना सही नहीं है. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति को देखते हुए किसी खास मित्र या करीबी व्यक्ति को खोने का शोक समाचार प्राप्त हो सकता है. जीवनसाथी से बहुत ज्यादा एक्सपेक्टेशन रहेगी, जिसके पूरे न होने से आप दोनों के बीच कुछ बहसबाजी हो सकती है. हेल्थ में गरिष्ठ भोजन जीभ को तो आनंद दिलाएगा लेकिन पेट के लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकता है, इसलिए सोच समझकर ही भोजन का सेवन करें.

कन्या – इस राशि के सरकारी कर्मचारी को लोभ से बचना है, क्योंकि आपकी ईमानदारी को परखने के लिए कुछ लोग आपके खिलाफ षडयंत्र रच सकते हैं. दस्तावेजों के रखरखाव में की गई लापरवाही व्यापारी वर्ग के लिए भविष्य में मुसीबत खड़ी कर सकती है, इस ओर सचेत रहे. युवा वर्ग का आत्मविश्वास बिगड़े हुए कार्यों को भी सफल बनाएगा, लेकिन ध्यान रहें ओवर कॉन्फिडेंस में आकर किसी को अपशब्द न कहें. फैमिली के साथ यदि कहीं बाहर जाते हैं तो खर्चों का विशेष रूप से ध्यान रखें, ऐसा न हो घर आने के बाद आगे के कार्यों के लिए आपके पास पैसे ही न बचें. हेल्थ संबंधी मामलों में गरम के तुरंत बाद ठंडे में न तो बैठे और न ही पीएं, अन्यथा स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.

Back to top button