अध्यातम

1 अगस्त 2023: मेष से मीन राशि के लिए 1 अगस्त का दिन कैसा रहेगा, जानें सभी 12 राशियों का ‘आज का राशिफल’

 राशिफल के अनुसार कल यानि 1 अगस्त 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक आज के दिन मेष राशि वालों को कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, कन्या राशि वाले मन की शांति के लिए अपने परिवार के साथ आज किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं.

मेष राशि-घर-परिवार के सदस्यों से किसी बात को लेकर मनभेद हो सकता है। अपनों के साथ संबंध को मधुर बनाए रखने के लिए छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। माह के उत्तरार्ध में नियम के विपरीत काम करने या फिर झूठी गवाही देने आदि से बचें, अन्यथा आपको बेवजह की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। इस दौरान स्वजनों और शुभचिंतकों की राय की अनदेखी न करें।

वृष राशि– माह की शुरुआत में जहां आप परिवार में किसी प्रिय सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे, वहीं आपको भी मौसमी बीमारी से कष्ट मिलने की आशंका बनी रहेगी। अगस्त महीने की शुरुआत से ही आपको अपने धन का प्रबंधन करके चलना होगा अन्यथा माह के उत्तरार्ध में आपको उधार मांगने की नौबत आ सकती है। व्यवसाय से जुड़े जातकों को इस दौरान कोई भी डील करते या फिर किसी योजना में धन निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों की राय जरूर लेनी चाहिए।

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहने वाला है। यदि आप आज कोई भी काम हाथ में लेते हैं तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। ससुराल पक्ष को पैसा उधार देने से बचना चाहिए। व्यक्तिगत असफलताएं आज बढ़ेंगी। आपको खुशी होगी कि आपके कुछ प्रमुख कार्यों में गति आई है। कोई प्रियजन आपके लिए कोई शुभ समाचार ला सकता है |

कर्क राशि –आज का दिन पैसों के मामलों में संभलकर रहने का रहेगा। अपनी किसी जरूरत के लिए पैसे उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप किसी प्रॉपर्टी का लेन-देन कर रहे हैं तो सावधान रहें, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है। व्यापारिक संबंध आज आपके लिए अच्छे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको काफी मेहनत करनी होगी,

सिंह राशि–  आज भाग्य से कोई विशेष उम्मीद न करें। आपको कोई भी लाभ आपके द्वारा किए गए परिश्रम से ही प्राप्त होगा। आपके जीवन साथी को मानसिक या नसों में कष्ट हो सकता है। हो सकता है कि इस सप्ताह आप दुर्घटनाओं से बाल-बाल बचें। जन समुदाय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कन्या राशि– आज आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। धन प्राप्त की उम्मीद है। व्यापार में वृद्धि होगी। भाई बहनों से प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रुओं के अंदर आपके प्रति भय बढ़ेगा। आपके कार्यालय में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी। माता और पिता जी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

तुला राशि-इस दौरान आपके ऊपर अचानक से कुछ बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र और समाज में स्वजनों और शुभचिंतकों का सहयोग अपेक्षा के अनुरूप नहीं मिल पाएगा, जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस दौरान जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए, अन्यथा आपका धन अटक सकता है।

वृश्चिक राशि-श्चिक राशि के जातकों को अगस्त के महीने में अपने हाथ में उतना ही काम लेना चाहिए, जितना कि आसानी से संभव हो जाए। इसी प्रकार दूसरों से आप उतना ही वादा करें जितना कि आप निभा सकें अन्यथा आपके वर्षों से बने-बनाए संबंध में दरार पड़ सकती है। इस दौरान आपको अपने संबंधों के साथ अपनी सेहत का भी पूरा ख्याल रखना होगा। कामकाज की व्यस्तता के बीच अपने खान-पान और स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

धनु राशि-आप किसी भी क्षेत्र में जितना अधिक प्रयास और परिश्रम करेंगे आपको उतनी ही ज्यादा सफलता प्राप्त होगी। ऐसे में आपको अगस्त के महीने में अपना पूरा दमखम दिखाते हुए अपना बेस्ट देने का प्रयास करना चाहिए। धनु राशि के जातक अपने विचारों का आदान-प्रदान व साझेदारी करना पसंद करते हैं। ऐसे में यह समय आपके इस काम के लिए बेहद शुभ है। खास तौर पर जो सलाहकार, मार्केटिंग, आदि का काम करते हैं, उन्हें अगस्त महीने में बड़ी सफलता मिल सकती है।

मकर राशि-अगर आपका स्वास्थ्य बहुत दिनों से खराब चल रहा था तो, आज से आपके स्वास्थ्य में थोड़ा थोड़ा सुधार होना संभव है. यदि आप वाहन स्वयं चलाते हैं, तो उसे चलाने में थोड़ी सी सतर्कता बरतें, अन्यथा आपको कोई चोट लग सकती है. यदि व्यापार क्षेत्र में आप कोई कार्य करना चाहते हैं, तो आज अपना फैसला टाल दें. आपको कोई धन से संबंधित भारी नुकसान हो सकता है.

कुंभ राशि- यदि आपने किसी का पैसा उधार लिया हुआ है तो वह आज आपको हर हालत में वापस करना पड़ सकता है. देनदार आपके ऊपर दबाव बना सकते है. इससे आपका मानसिक संतुलन खराब हो सकता है. परिस्थितियों को सुधारने के लिए थोड़ा सा ईश्वर का ध्यान करें और मेहनत करें. अपनी दिनचर्या को भी बदलने की कोशिश करें. संतान की पढ़ाई की ओर से कल आपका मन संतुष्ट रहेगा.

मीन राशि-यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो आज के दिन ‌आप बुकिंग कर सकते हैं लेकिन डिलीवरी अभी ना लें. आपके परिवार में आज कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जैसे कि आपके सगे संबंधियों के यहां कोई विशेष पूजा पाठ का कार्यक्रम इत्यादि का आयोजन हो सकता है. आप इस आयोजन की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे. कार्य की अधिकता के कारण आज आपका शरीर बहुत ही थका हुआ महसूस करेगा.

Back to top button