अध्यातम

22 नवंबर का राशिफल : मेष ,कर्क राशिवालों को रहना होगा सावधान… पैसों का हो सकता है नुक्सान… पढ़े आपका दिन कैसा होगा…

रायपुर 22 नवंबर 2022 दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

मेष : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक के लिए आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। ऑफिस में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति का अनुभव करेंगे। गर्लफ्रेंड से मिलना होगा। आय में वृद्धि होगी। वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। अविवाहितों के वैवाहिक संयोग बनेंगे। किसी बड़े की सलाह फायदेमंद साबित होगा। अपने सेहत के प्रति सजग रहे।

वृष: आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातकके लिए मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। जीवनसाथी को सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। बिजनेस में वृद्धि होगी। जरूरतमंद को भोजन करायें, दूसरों से मदद मिलती रहेगी। बिजनेस में विध्न आ सकते हैं। किसी भी कार्य का आयोजन संभलकर करें। ऑफिस में अधिकारियों के साथ तनाव रहेगा। बच्चों को अकेले ना छोड़े।

मिथुन : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के धैर्य में कमी आएगी। आत्मविश्वास भी कम होगा। परिवार की समस्याएं परेशानी का कारण बनेगी। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। अपने काम की गति पर ध्यान देने की जरूरत है। बिजनेल काम के पीछे धन खर्च होगा। नकारात्मक विचार और क्रोध को दूर रहे, बहुत सी मुसीबतों से बचेंगे। प्रेम संबंधों में नए सम्बंध स्थापित करते समय सावधानी रखें।

कर्क : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के धैर्य में कमी आएगी। आत्मविश्वास भी कम होगा। परिवार की समस्याएं परेशानी का कारण बनेगी। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। अपने काम की गति पर ध्यान देने की जरूरत है। बिजनेल काम के पीछे धन खर्च होगा। नकारात्मक विचार और क्रोध को दूर रहे, बहुत सी मुसीबतों से बचेंगे। प्रेम संबंधों में नए सम्बंध स्थापित करते समय सावधानी रखें।

सिंह : आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक के लिए मेहनत और क्षमता के बल पर सफलता हासिल करने का दिन है। जातक के मनके हिसाब से सारे काम पूरे होंगे। घर में सबके साथ रिश्ते मजबूत होंग। सामाजिक मान- सम्मान में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों को उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। बिजनेस के लिए यात्रा पर जा सकते है।

कन्या :आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के लिए के मन में नकारात्मक विचार आएंगे। शैक्षिक कार्यों में रुकावटें आएंगी। संतान को सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। पैसों के मामले में स्थिति मजबूत होगी। उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है। जातक को स्वभाव और वाणी पर संयम रखना पड़ेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। बिजनेस में दोस्त के साथ पार्टनरशिप करेंगे।

तुला : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि केजातक के लिए अच्छा दिन है। सेहत को लेकर परेशान व सजग रहेंगे। खान-पान में सावधानी बरतें। पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य है। बिना मतलब के वाद-विवाद से बचे। बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे। किसी की मदद करने के लिए आगे आएंगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य रहेगा।

वृश्चिक : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक के लिए बहुत अच्छा नहीं है। बहुत परिश्रम से सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा और नहीं भी, परिवार में सम्बंधों को लेकर संभल कर रहें। वाद-विवाद न करें। सोच-विचार कर बोलना उचित रहेगा। नकारात्मक विचार न चाहते हुए भी हावी रहेंगे। सेहत को लेकर सचेत रहें। बच्चों का ख्याल रखें।

धनु : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के लिए अच्छा होगा। आपके लिए सबसे लकी दिन होगा। ऑफिस में किए गए काम के परिणाम मिलने का योग है। फालतू खर्च से बचें। परिवार के साथ दिन न बहुत अच्छा और न बहुत खराब रहने वाला है।मन को शांत रखने का प्रयास करेंगे।पड़ोसी की मदद करेंगे। बच्चे को कहीं घूमाने ले जाएंगे।

मकर : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक के लिए अच्छा होगा। आपके लिए सबसे लकी दिन होगा। ऑफिस में किए गए काम के परिणाम मिलने का योग है। फालतू खर्च से बचें। परिवार के साथ दिन न बहुत अच्छा और न बहुत खराब रहने वाला है।मन को शांत रखने का प्रयास करेंगे।पड़ोसी की मदद करेंगे। बच्चे को कहीं घूमाने ले जाएंगे।

कुंभ : आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि जातक के लिए घर में सुख- शांति और आनंद का माहौल बना रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत अच्छा रहेगा। घर में सबका सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होग। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिवार में आपसी मनमुटाव बढ़ सकते हैं। बिजनेस पर ध्यान दें।

मीन : आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक जो पढ़ाई कर रहे है,उनके मन में पढ़ाई को लेकर नई ऊर्जा आयेगी। घर की खुशहाली में वृद्धि होगी। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। आस-पास का माहौल अच्छा बना रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां ला सकती हैं। नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ तलाक की स्थिति बन रही है। रिश्तों को लेकर सचेत रहे।

Back to top button