अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : इन राशि वालों को अपने दुश्मन से रहना होगा सावधान ..पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

मेष-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  आपका समय अच्छा रहेगा. आपके कार्यक्षेत्र में आपका समय अच्छा बीतेगा. जिससे आप हर मुश्किल से पार हो जाएंगे,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कोई कार्य आर्थिक मामलों से संबंधित किसी भी कार्य में हानी का सामना करना पड़ सकता है. कल आपको उपहार मिल सकता है और जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

परिवार में आपकी कार्यक्षमता को देखकर आपके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है. यदि आपके परिवार पर कोई संकट है तो आप संकट मोचन हनुमान जी का पाठ करें. आपके सभी संकट दूर हो सकते हैं

युवा जातकों के लिए भी समय थोड़ा परेशानी वाला रहेगा, वह अपने कार्य को लेकर थोड़ा सा लापरवाह हो सकते हैं, अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत

अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने जीवन साथी के साथ किसी फंक्शन में जा सकते हैं.

वृषभ
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके कार्य क्षेत्र में अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप अपने कार्यों को पूरी लगन के साथ करने में सक्षम नहीं होंगे. कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने विरोधियों से सावधान रहे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आप थोड़ी भी परेशानी होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाये. लापरवाही के कारण आपकी कोई समस्या अधिक बढ़ सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को भी अपना व्यापार बढ़ाने में अपना पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आप अपने व्यापार को और आगे बढ़ाने में सक्षम रहेंगे.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको का मन कल पढ़ाई लिखाई में लगा रहेगा, वह अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करते रहे. पारिवारिक संबंध भी अच्छे रहेंगे. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.

मिथुन
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपको बहुत अधिक भाग दौड़ करनी होगी, आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे वह

आपका प्रमोशन कर सकते हैं या किसी और अच्छी जगह पर आपका ट्रांसफर भी कर सकते हैं, जहां आपको वेतन पहले की अपेक्षा अधिक मिलेगा. व्यापारियों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.

आपको आपके कर्मचारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके माल की बिक्री भी बहुत अधिक हो सकती है और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. कल आपकी परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है,

जिसके चलते आपके कार्यों की व्यस्तता बहुत अधिक बढ़ सकती हैं. आपको बहुत अधिक भाग दौड़ भी करनी पड़ सकती है. वैवाहिक संबंधों की बात करें तो कल आपके वैवाहिक संबंध बहुत अधिक अच्छे बने रहेंगे. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपके कठोर वाणी के कारण आपका कोई रिश्तेदार आपसे नाराज हो सकता है.

कर्क-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने घर में अपने कौशल से किया गया कार्य बहुत अधिक आसानी से और लगन से संपन्न कर सकते हैं. जीविका के क्षेत्र में चल रहा प्रयास आपके लिए बहुत अधिक फलीभूत होगा.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. परंतु आप यदि किसी पुरानी बीमारी को लेकर दवाइयां खा रहे हैं तो बीच-बीच में अपना चेकअप कराते रहे, आपकी पारिवारिक स्थिति की बात करें तो

आपका अपने परिवार के लोगों के साथ में रिश्ता बहुत अधिक मजबूत रहेगा. कल युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को रचनात्मक कार्यों में सफलता की प्राप्ति हो सकती है. यदि आप किसी रिसर्च सेंटर में कार्य करते हैं तो उसमें भी आपको कामयाबी मिल सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. परंतु आप ग्राहकों की मांग के अनुसार ही माल डं प करें.प्रेमी जातक अपने रिश्ते को लेकर थोड़ा सावधानी से चले,

किसी प्रकार की गलतफहमी ना पाले, आमने सामने बैठकर बातचीत करें तो समस्या हल हो सकती है आपका रिश्ता फिर से पुराने जैसा हो सकता है.

सिंह-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें तथा यदि आपके ऊपर आपके दफ्तर में कोई जिम्मेदारी है तो आप उसे अच्छी तरह से निभाने का प्रयास करें.

युवा जातकों की बात करेंतो कल व्यर्थ का तनाव और जीवन में उलझने बहुत अधिक मिल सकती हैं. आप अपने करियर को लेकर उलझे रहेंगे. अपने सीनियर्स के सलाह ले, वह आपको अच्छा सुझाव अवश्य देंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा. यदि आप किसी पुरानी बीमारी से परेशान थे, आपको उसमे निजात मिल सकती है. आपके दंपति जीवन की बात करें तो आपका दांपत्य जीवन बहुत अधिक सुखमय रहेगा.

जीवन साथी के साथ आपका संबंध बहुत अधिक मधुर रहेगा.  आपके परिवार में प्रतिष्ठा बनी रहेगी. आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर कल बहुत अधिक संतुष्ट हो सकते हैं. किसी भी परेशानी में आपको आपके परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा,

जिससे आप हर मुश्किल से आसानी से बाहर निकल आएंगे. प्रेमी जातकों के लिए भी कल का दिन बड़ा ही रूमानी रहेगा. आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं

कन्या-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  आपकी जीवका के क्षेत्र में प्रगति होगी. आपका प्रमोशन हो सकता है. आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा. परंतु शुगर और हाई बीपी के पेशेंट को थोड़ा सा सावधान रहना होगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आर्थिक मामलो में कल सफलता की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उनका व्यापार बहुत अधिक उन्नति कर सकता है.

पुराने धन का निवेश किया हुआ पैसा आपके व्यापार में आपके बहुत अधिक काम आ सकता है. कल युवा जातकों का अपने मित्रों के साथ संबंध बहुत अधिक अच्छा रहेगा. वह अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं.

आपके आर्थिक मामलो की बात करें तो कल आपका दिन बहुत अधिक खर्चीला हो सकता है, थोड़ा हाथ खींच कर चले भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. कल आपको शासन सत्ता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.

प्रेमी जातकों की बात करें तो कल प्रेमी जातकों के नए संबंध स्थापित हो सकते हैं. आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिसमें बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे.

तुला-
. किसी परेशानी के कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी नौकरी ठीक-ठाक चलेगी, परंतु आप अपने विरोधियों से पूर्ण रूप से सावधान रहें, क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. यदि आप हाई बीपी के पेशेंट है तो किसी प्रकार का तनाव न ले, अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आप अपने परिवार में किसी सगे संबंधी की तबीयत को लेकर परेशान हो सकते हैं.

प्रेमी जातकों की बात करें तो प्रेमी जातकों की लव लाइफ अच्छी चलेगी, वह अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं, शेयर मार्केट में पैसा निवेश कर सकते हैं, आपको लाभ प्राप्त होगा. कल आपकी आपके लाइफ पार्टनर के साथ खटपट हो सकती है.

अपने जीवन में किसी भी प्रकार के तनाव को स्थान न दें, जीवनसाथी का पूरे सहयोग के लिए उनकी परेशानियों को समझने की कोशिश करे तथा हर मुश्किल घड़ी में उनका साथ दे.

आपके परिवार में किसी सदस्य की तबीयत खराब होने के कारण आपका मन बहुत परेशान हो सकता है. हमने व्यापार की उन्नति के लिए सोशल मीडिया का सहारा लें,

वृश्चिक-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपका दिन ठीक-ठाक गुजरेगा, आपके सभी सहयोगी आपका पूरा साथ देंगे और आपका मन भी आपके दफ्तर के कार्यों में लगा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपकी सेहत नरम रहेगी, आपको खांसी, जुकाम, बुखार इत्यादि की समस्या परेशान कर सकती है. आप डॉक्टर से दवाई लेकर अपना इलाज करवाए, तभी आप स्वस्थ रह सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो छोटे व्यापारियों को कल परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, उन्हें धन से संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है, जिसके कारण परेशान हो सकते हैं. अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले.

आपके घर पर किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है. आप उनकी आओ भगत में बहुत अधिक बिजी रहेंगे, इसके कारण आपको थकावट भी हो सकती है. अपने करियर पर बहुत अधिक ध्यान दें,

उन्हें यदि पढ़ाई लिखाई से संबंधित कोई समस्या है तो वह अपने सीनियर्स की सलाह ले सकते हैं, वह आपकी मदद करेंगे. पारिवारिक स्थितियों ठीक रहेगी,

घर में सुख शांति का माहौल रहेगा तथा आपका मन भी बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. अपनी संतान के भविष्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.

धनु-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपको कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं. आप अपने कार्य क्षेत्र में ध्यान लगाकर कार्य करें. तभी आपका प्रमोशन हो सकता है.

आप की सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं. यदि आप सामाजिक क्षेत्र में अपनी रुचि रखते हैं तो समाज में आपको मान सम्मान मिल सकता है.

आप समाज की भलाई के लिए कार्य करते रहे. छात्रों की बात करें तो छात्रों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. बस अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करते रहे. कल आप अपने मित्रों के साथ मुलाकात कर सकते हैं,

जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. महिलाओं की बात करें तो वे कल अपनी मित्र मंडली के साथ में शॉपिंग करने में बिजी रह सकती हैं, परंतु अपनी जेब देखकर ही धन खर्च करें.

आपका मन प्रकृति से जुड़ा रहेगा, आप पेड़ पौधों की देखभाल करने की जिम्मेदारी ले, प्रकृति से जुड़े होने पर आपके मन को अजीब सी शांति मिलेगी.

मकर-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातक  अपने कार्य क्षेत्र में किसी पर भी बेवजह गुस्सा ना करें अन्यथा, आपको आपके अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

यदि आप माइग्रेन के पेशेंट हैं तो सर दर्द थोड़ा ज्यादा हो सकता है, दवाई खाने पर आराम मिलेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका व्यापार भी ठीक-ठाक चलेगा, उसमें आपको उन्नति मिल सकती है.

विद्यार्थियों का मन  पढ़ाई लिखाई में लगा रहेगा, उनके लिए कल का दिन बहुत अधिक शुभ रहने वाला है, तभी वह सफलता प्राप्त भी कर सकते हैं. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने करियर पर बहुत अधिक ध्यान दें अन्यथा,

किसी समस्या के कारण आप परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कल आप चिंतित हो सकते हैं. कल आपके मन में अज्ञात भय के कारण बहुत अधिक परेशानी रहेगी.

कुंभ-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल दफ्तर में आपके बॉस आपके काम से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे, वह आपका प्रमोशन कर सकते हैं. परंतु आपके विरोधी इस बात से चिढ सकते हैं,

आप इसलिए थोड़ा सा सावधान रहे, वह आपको अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप खाना-पीन पर थोड़ा नियंत्रण ही रखें तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी  दिन अच्छा रहेगा. वह अपने व्यापार में उन्नति का सकते हैं. बस आपको अपनी मेहनत पर पूरा विश्वास रखने की जरूरत है. अविवाहितों की बात करें तो उन्हें विवाह के संबंध में कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो कल युवा जातक अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें. किसी से भी बेवजह विवाद ना करें तो अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपकी किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है,

इसलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, किसी भी बात को अधिक बढ़ाने ना देने का घर में गृह क्लेश हो सकता है, आपके घर में आर्थिक तंगी के कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं,

मीन-
आपको कोई नई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. आपका प्रमोशन भी हो सकता है. वर्किंग वुमन की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में सावधान रहे, आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, कोई भी समस्या होने पर लापरवाही ना बरते, तुरंत डॉक्टर के पास जाए,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल छोटे व्यापारियों को धन का लाभ हो सकता है. उनका व्यापार अच्छा चलेगा और उनका माल अधिक से अधिक बिक सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी पढ़ाई पर अधिक से अधिक ध्यान दें,

अविवाहितो की बात करें तो कल आप के विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं, जिससे आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और परिवार के सदस्य बहुत अधिक आनंदित रहेंगे

आप अपने घर में विशेष अतिथियों को आमंत्रित कर सकते हैं, जिनके आने से आपके कार्यक्रम में चार चांद लग जाएंगे. आप अपनी प्रॉपर्टी से संबंधित किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं.

Back to top button