Aaj ka rashifal : इन राशि वाले लोगो का बढ़ेगा तनाव…करे ये उपाए,पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

मेष (Aries)
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. विद्यार्थियों का मन अध्ययन में लगेगा. कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. व्यापार में कोई विपरीत लिंग साथी मददगार सिद्ध होगा. पैतृक धन संपत्ति को लेकर परिवार में वाद विवाद हो सकता है. आप किसी के कहे सुने में न आएं. अपने विवेक से सारी स्थिति में दृष्टि रखें. सजने संवरने में अभिरुचि बनी रहेगी. राजनीति में किसी वरिष्ठ पदाधिकारी से निकटता बढ़ेगी. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. किसी लंबी यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. घर परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. उद्योग धंधे में किसी अनुभवी व्यक्ति से विशेष सहयोग मिलेगा.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
व्यापार में धन लाभ होगा. उधार दिया गया धन वापस मिलेगा. किसी परिजन से लिया गया ऋण वापस करने में सफल होंगे. किसी आर्थिक लेनदेन में जल्दबाजी न करें. भूमि, भवन, वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. जीवनसाथी से धन एवं वस्त्र प्राप्त होंगे. कार्य क्षेत्र में सहोदर भाई बहन लाभकारी सिद्ध होंगे.
कैसा रहेगा निजी जीवन

मन प्रसन्न रहेगा. राजनीति में विरोधी षड्यंत्र रचेंगे. जिससे आपकी प्रतिष्ठा को ठेस लग सकती है. कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन में आया तनाव दूर होगा. जिससे सुखद अनुभूति होगी.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
स्वास्थ्य में सुधार होगा. गुप्त रोग से कुछ समस्या हो सकती है. किसी गंभीर रोग को हल्के में न लें. आपके लिए घातक सिद्ध होगा. आप अपने स्वास्थ्य की स्थिति लापरवाही न करें. इससे तनाव बढ़ेगा. परिवार में किसी सदस्य के खराब स्वास्थ्य की बेहद चिंता बनी रहेगी. यात्रा में अपने स्वास्थ्य में किसी प्रियजन को आवश्यक रखें. अकेले यात्रा जाने से बचें. नियमित योग, प्राणायाम करते रहें.

उपाय :- बेल के पत्ते पानी में डालकर स्नान करें.

वृषभ (Taurus)
कारावास से मुक्त होंगे. किसी किसी पुराने मुकदमे में जीत आपकी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. किसी व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में पदोन्नति होने की योग बनेंगे. राजनीति में आपको उच्च पद मिल सकता है. किसी महत्वपूर्ण योजना पर काम करेंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपनी बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. भूमि, भवन, वाहन आदि के क्रय विक्रय से धन लाभ होगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने की योग बनेंगे. धन संपत्ति विवाद को कोर्ट कचहरी में न जाने दे. उसे कोर्ट के बाहरी सुलझा लें. विज्ञान एवं तकनीकी के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा.

CG ब्रेकिंग: पुतला दहन करते काग्रेस जिलाध्यक्ष के कुर्ता में लग गयी आग....देखते ही देखते मौके पर मच गयी भगदड़, देखिये VIDEO

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. किसी अधूरी कार्य के पूरे होने से धन लाभ होगा. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. किसी दूर देश के प्रियजानो से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम पर धन अधिक खर्च होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि होगी. आपकी वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. राजनीति में कोई लाभ का पद प्राप्त होगा. घर परिवार में भोग विलास पर ध्यान अत्यधिक खर्च होगा.

कैसा रहेगा निजी जीवन
किसी प्रियजन से शुभ समाचार मिलेगा. प्रेम संबंध में मधुरता आएगी. विवाह से संबंधित कार्यों में आ रही बाधा दूर होगी. किसी दूर देश के प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. दांपत्य जीवन में आया तनाव दूर होगा. किसी मांगलिक कार्य का आमंत्रण प्राप्त होगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. किसी अभिनेत्री के साथ देवदर्शन पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में किसी अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. जिससे मन बेहद प्रसन्न रहेगा.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. किसी गंभीर रोग से पीड़ित है तो लोगों को राहत मिलेगी. परिवार में किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य के कारण तनाव हो सकता है. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से खानपान की वस्तु लेकर न खाएं. अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है. किसी मौसमी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं. प्रेम संबंध में एक दूसरे के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. इस कारण एक दूसरे का बेहद ख्याल रखेंगे.

उपाय :- पीला रूमाल अपने पास रखें.

मिथुन (Gemini)
कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. व्यापार में उन्नति एवं प्रगति के योग हैं. रोजगार की तलाश पूरी होगी. कोई शुभ समाचार मिलेगा. उद्योग धंधे की कोई बाधा सरकारी मदद से दूर होगी. राजनीति में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. खाद्य पदार्थों के व्यवसाय से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा. कोर्ट कचहरी में चल रहे हैं मुकदमे का फैसला आपके पक्ष में होगा. कारागार में बंद लोग मुक्त होंगे. किसी व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं. हवाई यात्रा के योग बनेंगे. समाज में अच्छे कार्य के लिए आपकी सराहना होगी.

CG- सरकारी नौकरी में युवाओं को उम्र सीमा में छूट 2028 तक, जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को किया आश्वस्त

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार में आय अच्छी होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. प्रेम संबंधों में आर्थिक मदद मिल सकती है आएगी. राजनीति में लाभ का पद मिलेगा. किसी प्रियजन से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. वाहन, भवन, भूमि आदि खरीदने की इच्छा पूर्ण होगी. घर में भोग विलास सामग्री पर अधिक धन खर्च होगा.

कैसा रहेगा निजी जीवन
किसी साथी से निकटता बढ़ने से मन में सुखद अनुभव होगा. प्रेम विवाह की योजना में आपके परिजनों सहयोगी बनेंगे. माता-पिता की सेवा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करेंगे. किसी अअभिन्न मित्र संग मनोरंजन का आनंद लेंगे. समाज में बड़ा मान सम्मान पाएंगे. जिससे खुद पर गर्व महसूस होगा. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
आपका स्वास्थ्य एकदम उत्तम रहेगा. यदि किसी गंभीर ग्रसित है तो आराम मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता से भारी शारीरिक थकान एवं मानसिक तनाव का अनुभव होगा. किसी प्रियजन के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी. आपको यदि किसी गंभीर रोग का भय एवं भ्रम है तो वह चिकित्सक की मदद से दूर हो जाएगा. आप योग, व्यायाम, ध्यान, प्राणायाम करें.

उपाय :- पानी में सौंफ डालकर स्नान करें.

कर्क (Cancer)
कार्य क्षेत्र में अकारण वाद विवाद हो सकता है. व्यापार में आया विघ्न दूर होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब हो सकता है. मार्ग में वाहन कुछ समस्या देगा. कुछ समय पहले घर से निकले. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. बौद्धिक कार्य में संलग्न लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक रहेगी. किसी अन्य पर ज्यादा विश्वास करने की बजाय आप अपना काम खुद ही करें. व्यापार में नए साझेदार बनेंगे. किसी अन्याचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. शराब का सेवन कर वाहन न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है.

CG : उद्योग मंत्री देवांगन का सीमेंट उद्योगपतियों को दो टूक......सीमेंट दर न बढ़ाए, प्रदेश के सीमेंट कंपनियों के प्रमुखों की ली बैठक

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कमजोर रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब होने से धन हानि हो सकती है. व्यापार में आय कम व्यय ज्यादा होगा. परिवार में धन संपत्ति को लेकर आपकी बात-बात झगड़े का रूप ले लेगी. प्रेम संबंधों में धन अधिक खर्च होगा. संतान के लिए आप सुख सुविधा जुटाने पर अधिक धन खर्च करेंगे. वाहन खरीदने की योजना को फिलहाल टाल दें .

कैसा रहेगा निजी जीवन
अतरंग संबंधों में किसी के हस्तक्षेप के कारण कुछ तनाव हो सकता है. किसी प्रियजन से अप्रीत समाचार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में अधीनस्थ कुछ षडयंत्र रचकर आपको अपमानित कर सकता है. किसी विश्वासपात्र को जानकारी जुटाने हेतु जिम्मेदारी सौंपी. यात्रा में असुविधा हो सकती है. अपने गंतव्य तक पहुंचने तक सजग एवं सावधान रहें. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. प्रेम विवाह का सपना टूट सकता है.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी गंभीर रोक के लक्षण प्रकट होने पर तुरंत इलाज कराएं. जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है. प्रेम संबंधों में किसी का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना मिलने पर भारी परेशान हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक भाग दौड़ के कारण शारीरिक एवं मानसिक परेशानी होने की पूर्ण संभावना है. अतः नियमित योग, ध्यान, प्राणायाम करते रहें.

उपाय :- थोड़ी सी पीली सरसों के पास रखें.

सिंह (Leo)
कार्यक्षेत्र में अकारण अपमान या मानहानि हो सकती है. व्यापार में परिश्रम के अनुपात में आमदनी कम होगी. महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न एवं बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. मित्रों से भेंट होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में लोगों को धन लाभ होगा. राजनीति में सक्रियता बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को उनकी मधुर वाणी और सरल व्यवहार के लिए सभी सहयोगियों से सराहना एवं सम्मान मिलेगा. उद्योग धंधे के विस्तार की योजना सफल होगी. सुखद यात्रा के योग बनेंगे.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
धन की आमदनी अपेक्षा से कुछ कम रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफल होने से धन लाभ होगा. दलाली आदि के कार्य में संलग्न लोगों को लाभ होगा. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब होने पर धन अधिक व्यय होगा. संतान की पढ़ाई पर बैंक से जमा पूंजी निकाल कर खर्ची करनी पड़ेगी. धन का अभाव खटकता रहेगा.

IPS का सस्पेंशन आर्डर जारी: गृह विभाग ने आईपीएस विकास कुमार को निलंबित करने की ये बतायी वजह, बिना इजाजत मुख्यालय छोड़ने पर भी रोक

कैसा रहेगा निजी जीवन
प्रेम संबंधों में एक दूसरे से मीठी-मीठी बातें करते-करते सुखद समय व्यतीत होगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. विवाह योग्य लोगों को अपने विवाह से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. समाज में आपके विचारों के प्रति लोगों में आदर का भाव रहेगा. माता-पिता से स्नेह प्राप्त होगा. प्रेम संबंधों में अविश्वास से बचें. अन्यथा दूरियां बढ़ने लगेगी. संतान सुख बढ़ेगा.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को अपेक्षा के अनुसार राहत न मिलने से मन उदास रहेगा. मानसिक रोगी अधिक फालतू लोगों बोलने से बचे. नहीं तो आपकी परेशानी अधिक बढ़ जाएगी. पेट संबंधी रोग होने पर तुरंत चिकित्सक को दिखाकर दवा ले. अन्यथा गंभीर रूप से बीमार पड़ सकते हैं. नियमित योग, व्यायाम करते रहें.

उपाय :- चांदी गले में पहने. नीम के पांच पेड़ लगाए.

कन्या (Virgo)
अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में विलंब होने के योग हैं. किसी विशिष्ट व्यक्ति से अकारण दूरियां बढ़ जाएगी. रोजी रोजगार की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ेगा. राजनीति में पद से हटाया जा सकता है. व्यापार में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने देश को छोड़कर दूसरे जाना पड़ सकता है. नौकरी में अधीनस्थ आपको किसी षड्यंत्र में फंसा सकता है. कोई कीमती वस्तु गुम अथवा चोरी हो सकती है.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा. घर में भोग विलास सामग्री पर धन अधिक खर्च होगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम पर जमा पूंजी अधिक खर्च करने से पहले सोच विचार अवश्य करें. धन की कमी खलती रहेगी. व्यापार में आय कम होने के योग हैं. आर्थिक लेनदेन में सावधानी अपेक्षित है. प्रेम संबंधों में भावनाओं में बहकर अधिक धन खर्च करेंगे.

कैसा रहेगा निजी जीवन
परिवार में अकारण कहां सुनी होने से मन खिन्न रहेगा. कोई वरिष्ठ परिजन नाराज होकर घर से चले जाने से परिवार में अशांति का वातावरण बनेगा. प्रेम विवाह की योजना में विघ्न आ जाएगा. किसी अभिन्न मित्र से अकारण वाद विवाद हो जाएगा. पति-पत्नी के मध्य सुख सहयोग में कुछ कमी रहेगी.

CG- शिक्षा ऋण चुकाने में अनुज की मदद करेगी सरकार, बीटेक पास युवा को मुख्यमंत्री ने दिया भरोसा

कैसी रहेगी आपकी सेहत
किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं. गंभीर रोग के लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सक को दिखाकर परामर्श लें. चर्म रोग की समस्या परेशान कर सकती है. प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति सजगता एवं सावधानी बरतें. अन्यथा आप किसी गंभीर रूप से ग्रसित हो सकते हैं. परिवार में एक साथ कई सदस्यों के रोग ग्रस्त होने से आपको बड़ी मानसिक वेदना होगी.

उपाय :- काली या दोरंगी भैंस अथवा कुत्ता व अन्य कोई जानवर न पाले.

तुला (Libra)
नौकरी में पदोन्नति की योग बनेंगे. उच्चाधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को बॉस से शुभ समाचार प्राप्त होगा. चर्म उद्योग से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा. राजनीति में विरोधियों को प्रचार कर महत्वपूर्ण पद प्राप्त करेंगे. व्यापार में विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर मिलेगा. पारिवारिक सदस्य कार्य क्षेत्र में सहयोगी सिद्ध होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता एवं सम्मान मिलेगा.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
शत्रु पक्षी अथवा विरोधी पक्ष की चूक अथवा गलती का फायदा धन लाभ के रूप में आपको मिलेगा. बैंक सेवा से जुड़े लोगों को धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. व्यापार में आपकी सूझबूझ के कारण हानि लाभ में बदल जाएगी. राजनीति में लाभ का पद मिलेगा. कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग साथी से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे.

कैसा रहेगा निजी जीवन
किसी प्रियजन का दूर देश से शुभ समाचार प्राप्त होगा. प्रेम संबंधों में भ्रम एवं शक दूर होगा. जिससे संबंधों में निकटता आएगी. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्य क्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. परिवार संग देवदर्शन के योग बनेंगे. आपके सरल व्यवहार से लोग प्रसन्न रहेंगे. सगे भाई बहनों का व्यवहार सहयोगात्मक रहेगा. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. उत्साह एवं उमंग से भरे रहेंगे. पेट संबंधी यदि कोई समस्या हो तो खाने पीने के प्रति संयम रखें. अपनी सोच को सकारात्मक रखें. हीन भावनाओं को अपने अंदर ना पनपना दे. घुटनों में कुछ दर्द बना रहेगा. हृदय विकार के रोगी. अपनी दवाई समय से लें और अत्यधिक तनाव से बचे. अन्यथा रक्त संबंधी गंभीर समस्या हो सकती है.

सस्पेंड न्यूज: सहायक संपदा प्रबंधक निलंबित, पैसे के लेनदेन के मामले में गिरी गाज

उपाय :- मसूर की दाल बहते हुए पानी में बहाएं.

वृश्चिक (Scorpio)
गुरुवार का दिन अधिक सुख एवं उन्नति दायक रहेगा. विरोधी पक्ष की पराजय होगी. जिसके फल स्वरुप कुछ रुके हुए कार्य सिद्ध होने की संभावना है. अपनी विचारधारा एवं भावनाओं का आदर करें. परंतु किसी पर जबरदस्ती न थोपें. कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम करने पर भी लाभ भी अधिक होगा इष्ट मित्रों के साथ किसी महत्वपूर्ण योजना पर विचार विमर्श होगा. भूमि, भवन, वाहन आदि के क्रय विक्रय के लिए स्थिति अनुकूल है. आप कोई नवीन संपत्ति खरीद सकते हैं. व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक मामला में कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले. भूमि संबंधी कार्यों से हम लाभ होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा धन के माध्यम से दूर होगी. कार्यक्षेत्र में कोई अधीनस्थ लाभकारी सिद्ध होगा. विदेश से धन लाभ होगा. भोग विलास सामग्री पर अधिक धन खर्च करने से पूर्व विचार अवश्य करें. आय एवं व्यय में संतुलन बनाएं .

कैसा रहेगा निजी जीवन
माता-पिता के प्रति मन में कुछ चिंता बनी रहेगी. विद्यार्थियों के लिए का दिन अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें. अन्यथा बनी बात बिगड़ जाएगी. आध्यात्मिक कार्य में अभिरुचि रहेगी. अपने इष्ट के देव के प्रति मन में अघाध श्रद्धा बढ़ेगी.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
स्वास्थ्य संबंधी किसी गंभीर समस्या का समाधान सरकारी मदद से होगा. जिससे आपका उचित इलाज हो सके. आपके स्वास्थ्य को लेकर आपके परिजन अत्यंत चिंतित रहेंगे. स्नायु संस्थान से जुड़ा कोई रोग अत्यधिक पीड़ा एवं कष्ट देगा. स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधान रहें. अपनी सोच सकारात्मक रखें.

उपाय :- कड़वे तेल का चौमुखा दीपक घर के मुख्य दरवाजे पर जलाएं.

धनु (Sagittarius)
रोजगार की तलाश पूरी होगी. नए उद्योग धंधे शुरू कर सकते हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी. दुग्ध व्यापार में सारंगने लोगों को सफलता मिलेगी. नौकरी में पदोन्नति होने के योग बनेंगे. सरकार में बैठे लोगों को से घनिष्ठता बढ़ेगी. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु दूर देश अथवा विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा. सुरक्षा के क्षेत्र में शोध कर रहे शोधार्थियों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में पिता से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा.

व्याख्याता प्रमोशन में नाफरमानी, डीपीआई ने जुलाई में ही मांगी थी जानकारी, आज तक तीन संभागों ने नहीं भेजी, अब DPI ने फिर...

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
उधार दिया गया धन वापस आएगा. आप पुराना ऋण चुकाने में सफल होंगे. काफी समय से चला आ रहा ऋण उतर जाएगा. प्रेम प्रसंग में धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. व्यापार में धन लाभ होगा. शेयर, लॉटरी आदि से यकायक धन प्राप्त होगा. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा.

कैसा रहेगा निजी जीवन
माता-पिता से अपना मनपसंद उपहार पाकर अति प्रसन्न होंगे. किसी साथी से निकटता बढ़ेगी. समाज में आपके द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए आपको मान सम्मान प्राप्त होगा. संतान सुख में वृद्धि होगी. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में एक दूसरे की भावनाओं को का सम्मान करेंगे. जिससे आपस में प्रेम भाव बढ़ेगा.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
गंभीर रूप से बीमार लोगों को सरकारी मदद से अच्छा इलाज प्राप्त होगा. जिससे आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. हड्डी संबंधी रोग कुछ पीड़ा एवं कष्ट देगा. स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. जो लोग अपना इलाज कराने हेतु विदेश अथवा दूर देश जाना चाहते हैं उन्हें बाहर जाने का अवसर मिलेगा. नियमित योग , व्यायाम करते रहें.

उपाय :- शिवजी को आक के फूल चढ़ाएं.

मकर (Capricorn)
कार्यक्षेत्र में संघर्ष अधिक बढ़ सकता है. इसका मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. किसी के बहकावे में न आए. अपने बुद्धि विवेक से सोच समझ कर कार्य करें. अपने व्यवहार को अच्छा बनाए रखें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को स्वयं करने का प्रयत्न करें. दूसरों पर अधिक आश्रित न रहे. लंबी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे. ऐसा कोई कार्य न करें जिससे समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहें. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय शुभ रहेगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि रहेगी.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
आर्थिक लेन-देन के मामले में सतर्कता रखें. जहां तक संभव हो अधिक ऋण न लें. घर में भौतिक सुख संसाधनों की वस्तुओं पर खर्च होगा. वाहन आदि का क्रय कर सकते हैं. पूंजी निवेश आदि करने में सावधानी रखें. अनावश्यक धन खर्च होने की संभावना है. आय के साथ व्यय भी उसी अनुपात में होने की संभावना है.

प्राचार्यों की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी, ई संवर्ग के कुल 1134 प्राचार्यों की है सूची, देखिये.. लिस्ट

कैसा रहेगा निजी जीवन
प्रेम प्रसंग आदि के क्षेत्र में भावनात्मक लगाव बढ़ सकता है. संतान पक्ष की ओर से सुख मिलेगा. पत्नी के साथ सुख सहयोग बना रहेगा. किसी साथी के साथ तीर्थ यात्रा अथवा दर्शन के योग बनेंगे. प्रेम विवाह की योजना बना रहे लोगों को परिजनों की सहमति मिलेगी. पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद रहेंगे.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
संयमित जीवन शैली का पालन करें. यात्रा के दौरान बाहर के खाने पीने की वस्तुओं में संयम बरतें. स्वास्थ्य संबंधी सामान्य परेशानियां हो सकती है. किसी गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलने से राहत मिलेगी. उदर विकार को हल्के में न लें. अचानक कोई गंभीर समस्या हो सकती है. नियमित योग, प्राणायाम करते रहे.

उपाय :- गाय को खीर खिलाएं. धर्मस्थल पर बासमती चावल और मिश्री का दान करें.

कुंभ (Aquarius)
कोई शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी. कार्यक्षेत्र के संबंध में नवीन कार्य योजना आदि बनेगी. भविष्य में इसका अच्छा लाभ होने की योग बनेंगे. आप अपने पराक्रम एवं बुद्धि विवेक से अपनी परिस्थितियों की अनुकूल बनाने एवं व्यवहार को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. अनावश्यक वाद विवाद में न उलझे. पूर्व से रुकी हुई कोई कार्य योजना पूर्ण होने की संभावना रहेगी. कार्यक्षेत्र में भाग दौड़ करनी पड़ेगी.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
रुका हुआ धन प्राप्त होगा. व्यापार में लगन पूर्वक कार्य करें. आमदनी अच्छी होगी. किसी व्यापारिक यात्रा पर जाने की योग बनेंगे. इष्ट मित्रों के द्वारा यथा संभव सुख सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक मामलों में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. संपत्ति संबंधी कार्यों के लिए अधिक भाग दौड़ करनी पड़ेगी.

कैसा रहेगा निजी जीवन
प्रेम प्रसंग आदि के क्षेत्र में एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा. पति पत्नी के मध्य एक दूसरे के प्रति प्रेम आकर्षण आदि बना रहेगा. समाज में मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ेगा. वैवाहिक कार्य में आ रही बाधाएं दूर होगी. नि: संतान लोगों को संतान प्राप्ति होगी. अथवा संतान से संबंधित से शुभ समाचार मिलेगा.

कैबिनेट अपडेट: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कुछ देर बाद, इन एजेंडों पर होगी चर्चा

कैसी रहेगी आपकी सेहत
स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी आदि होने की कम संभावना रहेगी. पूर्व से रक्त विकार, मधुमेह, गुप्त रोग आदि से ग्रसित लोगों को उचित इलाज मिलने पर तुरंत राहत मिलेगी. संक्रामक रोग से पीड़ित रोगी से उचित दूरी बनाए रखें. अन्यथा आप संक्रामक रोग की चपेट में आ सकते हैं.

उपाय :- ॐ अंग अंगारकाय नमः मंत्र का लाल चंदन की माला पर 108 बार जाप करें.

मीन (Pisces)
संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. बौद्धिक कार्यों को करने वाले लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान मिलेगा. व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. अपने ऊपर पूरा भरोसा रखें. दूसरों के बहकावे आदि के चक्कर में न फंसे. ीविका के क्षेत्र में संलग्न में व्यक्तियों की पदोन्नति आदि होने के योग बनेंगे. रोजगार के लिए दर दर भटकने जैसी स्थिति आ जाएगी. मन में निराशा एवं हताशा के भावना आने दे. मित्रों से कुछ मतभेद होने की संभावना रहेगी.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
धन संपत्ति में वृद्धि होगी. नौकरी में अपेक्षित धन लाभ न होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. धन किसी अनजान व्यक्ति को न दे. अन्यथा वह लेकर भाग जाएगा. व्यापार में पिता के सहयोग से धन लाभ होगा. प्रेम संबंधों में कोई कीमती उपहार मनचाहा उपहार मिलेगा. धन का खर्च सोच विचार कर करें. नया वाहन खरीद सकते हैं.

कैसा रहेगा निजी जीवन
किसी पुराने प्रेम प्रसंग में पुनः निकटता आएगी. प्रेम विवाह की योजना को परिवार के लोगों की मंजूरी मिलेगी. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से सुखद समाचार मिलेगा. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. परिवार संग मनोरंजन से परिपूर्ण यात्रा पर जा सकते है. परिवार में आपकी आत्मीयता में वृद्धि होगी.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. जिससे आपका स्वास्थ्य अधिक खराब हो सकता है. हृदय रोग गंभीर रोग हो सकता है. पेट दर्द, सिर दर्द होने पर किसी कुशल चिकित्सक से तुरंत परामर्श लें. और दवा समय से ले. अन्यथा किसी गंभीर रोग से पीड़ित हो सकते हैं. नियमित योग, व्यायाम करें.

उपाय :- उगते हुए चंद्रमा के दर्शन करें. चावल, चीनी, बर्फी आदि का दान करें.

NW News