Aaj ka rashifal : इन 7 राशि वालों के लिए रहेगा लाभकारी…पढ़े आपका दिन कैसा होगा…

मेष
आर्थिक मामलों में सूझ बूझ से काम लें. पूंजी निवेश के समय अपनी परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय करें. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन सुविधा भी बढ़ेगी. माता-पिता से अपेक्षित आर्थिक मदद प्राप्त होगी. प्रेम संबंधों में कीमती उपहार एवं धन प्राप्त होगा. देश यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. वाहन, भवन ,भूमि आदि खरीदने की योजना सफल होगी.

उपाय :- मिट्टी के बर्तन में को शहद से बढ़कर वीराने में दबाएं.

वृषभ
आर्थिक पक्ष चिंचनीय बना रहेगा. जहां से धन मिलने की आस होगी वहां से भी निराशा हाथ लगेगी. धन संपत्ति के मामले में वाद विवाद इतना बढ़ सकता है कि बात पुलिस तक पहुंच जाएगी. जिससे लाभ के बजाय धन हानि हो सकती है. व्यापार में अत्यधिक मेहनत के बावजूद अपेक्षित आय ना होने से मन खिन्न रहेगा. घरेलू कार्य पर जमा पूंजी खर्च होगी .

उपाय :- प्रत्येक कार्य को मीठा खाकर व जल पीकर करें.

मिथुन
कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. शत्रु किसी के कारण आपको धन एवं संपत्ति का लाभ होगा. व्यापार में अधिक जोखिम लेने से बचें अन्यथा बड़ी धन हानि हो सकती है. कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. शेयर, लॉटरी, आदि से सामान्य धन लाभ होगा. परिवार में कोई ऐसी घटना कर सकती है जिस पर व्यर्थ धन व्यय होगा.

उपाय :- सोनी को आग में जलाकर दूध से भुजाएं व दूध पिए. माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद करें.

कर्क
कार्यक्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होने से व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कोर्ट के कार्य के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आने से धन संपत्ति आपको मिलेगी. नई व्यापारिक सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. नाना नानी, दादी दादी आदि वरिष्ठ परिजनों से धन एवं कीमती उपहार प्राप्त होंगे. रोजगार व्यापार की बाधा दूर होगी.

CG- पटवारी निलंबित: फौती नामांतरण करने पटवारी ने 80 हजार रूपये की रिश्वत मांगी, शिकायत के बाद कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए किया सस्पेंड

उपाय :- दूध ,चावल और मिश्री का दान करें.

सिंह
आपकी आर्थिक स्थिति में कोई सुधार होगा. जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. धन के निर्णय में सावधानी बरते. वाहन खरीदने की योजना बनेगी. पैतृक धन संपत्ति के संबंध में पारिवारिक सदस्य के साथ बातचीत हो सकती है. कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी. अपनी फिजूल खर्ची की आदत पर अंकुश लगाए.

उपाय :- सूर्य देव की आक के पुष्पों से पूजा करें.

कन्या
आर्थिक मामले में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से लाभकारी संकेत प्राप्त होंगे. अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पूंजी निवेश न करें. व्यापार में लगन के साथ कार्य करें. किसी के बहकावे में न आएं. आमदनी अच्छी होगी. भोग विलास की वस्तु पर जमा पूंजी धन खर्च करने से बचें.

उपाय :- के दिन गुरुजनों वृद्धि एवं ब्राह्मणों की सेवा करें. पीला रुमाल अपने पास रखें.

तुला
व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. लॉटरी, शेयर ,सट्टा आदि का अधिक धन लाभ होगा. किसी विपरीत साथी से मनपसंद उपहार प्राप्त होंगे. संतान की नौकरी लगने से धन लाभ के योग हैं. सामाजिक कार्य पर अपने समर्थ के अनुसार खर्च करें. धन का अपव्यय करने से बचें.

उपाय :- श्री गणेश जी को मोदक अर्पित करें.

वृश्चिक
आर्थिक क्षेत्र में बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. निर्माण संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. राजनीति में बड़ी पूंजी निवेश करने का निर्णय सोच समझ कर ले अन्यथा बड़ी धन हानि हो सकती है. विदेश से धन एवं आभूषण प्राप्त होंगे. जमा पूंजी के धन को खर्च करने से बचें.

पटवारी सस्पेंड: 80 हजार की घूस मामले में बड़ी कार्रवाई, पटवारी सस्पेंड

उपाय :- भगवान शिव की आराधना करें.

धनु
उधार दिया गया धन वापस मिलेगा. प्रेम संबंध में उपहार मिलेगा. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का शुभ समाचार मिलेगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के सहयोग से धन लाभ होगा. संपत्ति मिलने के योग बनेंगे. शेयर ,लॉटरी, सट्टा आदि से धन लाभ होगा.

उपाय :- त्रिमुखी रुद्राक्ष गले में धारण करें.

मकर
आर्थिक मामलों में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. पूर्व से रुकी हुई कोई आर्थिक योजना पूर्ण होने की संभावना रहेगी. भाई बहनों से सामान्य लाभ प्राप्त होगा. व्यापार में आय बढ़ेगी. पैतृक धन संपत्ति के मामले को वरिष्ठ परिजनों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा.

उपाय :- सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त होने तक नमक ना खाएं.

कुंभ
आर्थिक क्षेत्र में आ रही बाधाएं कम होगी. आय के नए स्रोत तलाशने का प्रयास करें. संपत्ति के क्रय विक्रय से संबंधित कार्य में भाग दौड़ करनी पड़ेगी. सोच समझकर अंतिम निर्णय लें. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी. व्यवसाय करने वाले लोगों का अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी.

उपाय :- श्वेत रंग के कपड़े पहनने को प्राथमिकता दें.

मीन
आर्थिक मामलों में लाभ होने की अच्छी संभावना है. आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलेंगे. पारिवारिक लाभ एवं उन्नति के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा. घर में भौतिक सुख साधनों की वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर कार्य करने से लाभ होगा. नवीन संपत्ति के क्रम के लिए का दिन सकारात्मक रहेगा.

उपाय :- तांबे के पात्र में जल भरकर उसमें रोली, अक्षत, पुष्प ,गुड़ डालकर खड़े होकर सूर्य नारायण को अर्घ्य दें.

CG- Sarkari Naukari: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती, देखिये किन-किन पदों पर होगी नियुक्तियां
NW News