शिक्षक/कर्मचारी

कल शिक्षकों का मंत्रालय घेराव: जेल भरो आंदोलन के बाद शिक्षक अब करेंगे मंत्रालय घेराव, मनीष मिश्रा ने शिक्षकों से कहा…

रायपुर 20 अगस्त 2023। वेतन विसंगति की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहा सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन अब मंत्रालय घेराव करेगा। अनिश्चितकालीन आंदोलन से शिक्षक एलबी संवर्ग ने सरकार से एक सूत्रीय मांग को शीघ्र पूरा करने आहवान करते हुए घोषणा पत्र के वादे और अपने द्वारा कही गई बातों को पूरा करने की मांग की है।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि हमारी आंदोलन जैसे जैसे चरम में पहुंच रहा है। आंदोलन को कुचलने का काम कर हर है। श्री मिश्रा ने बताया कि जेल भरो आंदोलन से पूर्व मुझे और मेरे साथियों को नजर बंद रखा और हर जिले में चेक पोस्ट बनाकर शिक्षक एलबी संवर्ग को रोकने के बावजूद फेडरेशन के नेतृत्वकर्ताओं में हजारों की संख्या में साथियों को बूढ़ा तालाब रायपुर लाने में कामयाब रहा और पूर्णकालिक जेल भरो आंदोलन हेतु गिरफ्तारी देते गए। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा तूता मैदान में लाकर छोड़ दिया गया। इस तरह से साथियों को आंदोलन में जाने का कारण बताओं का स्पष्टीकरण जारी हुआ है, इससे साथियों में आक्रोश और बढ़ गया है।


इसके अलावा प्रांतीय पदाधिकारियों ने बताया कि जिस ब्लॉक में स्पष्टीकरण मिलते जा रहा है वहा साथी जारी प्रति को जलाकर शिक्षक एलबी संवर्ग आक्रोश व्यक्त कर रहे है। दो दिन तूता मैदान में शांतिपूर्ण आंदोलन कर पश्चात 21 अगस्त को पूर्ण थोड़ा आक्रमक होते हुए शिक्षक एलबी संवर्ग अपने आक्रोश को पुनः सरकार तक पहुंचाने एक सूत्रीय मांग को लेकर मंत्रालय घेराव कर रहे है।


मंत्रालय घेराव कर एक सूत्रीय मांग को शीघ्र पूर्ण करने सरकार तक अपनी बात को रखेंगे। ज्ञापन के माध्यम से अपने वादे को पूरा करने मुख्यमंत्री को आहवान करेंगे। अगर कल मंत्रालय घेराव के बाद भी सरकार हमारी मांग के लिए गंभीर नहीं होता है तो हम और उग्र होंगे। मंत्रालय घेराव में शामिल होने समस्त शिक्षक एलबी संवर्ग के साथियों को आहवान किया है।

Back to top button