ट्रेन हादसा: संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो टुकड़ों में बंटी, नयी दिल्ली जा रही थी ट्रेन, रेस्क्यू टीम रवाना

Train Accident : एक रेल हादसे की खबर आ रही है। दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गयी है। चलती ट्रेन दो हिस्सों में बंट गयी, जिसके बाद रेलयात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। घटना समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के पूसा स्टेशन के पास की है, जहां बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गयी। फिलहाल इस घटना की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन अलर्ट हो गया।

सोनपुर मंडल के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गये। वहीं, आसपास के ग्रामीणों की भारी भीड़ भी जुट गयी। सोनपुर रेल मंडल के एक अधिकारी ने बताया कि इंजन और डिब्बों को जोड़ने वाला कपलिंग टूटने से हादसा हुआ है। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर इंजन से डिब्बों को जोड़ने के कार्य में जुटे हुई हैं। मिल रही जानकारी के मुताबिक अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

कपलिंग टूटने से इंजन और एक बोगी करीब 100 मीटर तक आगे चली गई। इसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी। दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समस्तीपुर से 9:45 पर खुली थी। ट्रेन कर्पूरीग्राम से आगे बढ़ते हुए पूसा स्टेशन से कुछ पहले पहुंची थी। तभी अचानक ट्रेन की इंजन एक जनरल कोच को लेकर आगे बढ़ गया। जबकि 19 बोगी पीछे छूट गई। अचानक ट्रेन की बोगी में झटका लगने से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

सस्पेंड न्यूज: सहायक संपदा प्रबंधक निलंबित, पैसे के लेनदेन के मामले में गिरी गाज
NW News