हेडलाइन

ट्रांसफर ओपन बिग ब्रेकिंग : CM भूपेश ने बताया कि कब से ट्रांसफर खुलेगा….उपसमिति की रिपोर्ट फाइनल…देखिये VIDEO क्या बोले मुख्यमंत्री और उपसमिति के सदस्य शिव डहरिया…

रायपुर 11 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में ट्रांसफर पर बैन हटेगा!…लेकिन कब? ये सवाल इन दिनों कर्मचारियों के जेहन में बार-बार उठ रहा है। हालांकि खबर तो ये है कि 15 अगस्त से ट्रांसफर पर बैन खुल सकता है। आज जिस तरह से संकेत उपसमिति के सदस्य मंत्री शिव डहरिया की तरफ से आये, उसने भी इस बात की तरफ इशारा कर दिया कि ट्रांसफर पर बैन जल्द ही खुल सकता है। जानकारी के मुताबिक उपसमिति ने ट्रांसफर पर बैन हटाने को लेकर अपनी अनुशंसा तैयार कर ली है और अध्यक्ष ताम्रध्वज को इसे मुख्यमंत्री को सौंपने के लिए अधिकृत भी कर दिया है।तबादला नीति को लेकर भी स्वतंत्रता दिवस पर ऐलान हो सकता है। इसके लिए अनुमोदन के लिए फाइल सीएम को भेज दी गयी है। 15 अगस्त से तबादले की पक्रिया शुरू हो सकती है। पहले जिलास्तर पर तबादले होंगे। फिर राज्य स्तर पर तबादले किये जायेंगे। राज्य स्तर पर तबादले सितंबर में होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी से संबंधी एक सवाल के जवाब में कहा कि मंत्रिमंडलीय उप समिति की रिपोर्ट मुझे नहीं मिली है। जब मिलेगी उसके बाद निर्णय लिया जाएगा। वहीं समिति के सदस्य मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि समिति के अध्यक्ष मंत्री ताम्रध्वज साहू को समिति के सभी सदस्य हस्ताक्षर कर रिपोर्ट दे दिए हैं। रिपोर्ट पहुंचाने की जिम्मेदारी उनकी है। ट्रांसफर पर बैन कब हटना है यह सरकार तय करेगी।

इधर, कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक का कहना है कि राज्य सरकार जल्द ही ट्रांसफर बैंक को खोले, ताकि वर्षों से ट्रांसफर के लिए किए आवेदनों पर काम हो सके। बता दें छत्तीसगढ़ में पिछले 2 वर्षों से ट्रांसफर पर बैन लगा हुआ है। इधर, ट्रांसफर पॉलिसी के लिए मंत्रिमंडल उपसमिति को गठित किए जाने के बाद से ही मंत्री के बंगलों में ट्रांसफर के लिए आवेदन जमान होने शुरू हो गए हैं। सबसे ज्यादा आवेदन शिक्षा विभाग में प्राप्त हो रहे हैं। इससे पहले शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए एक पोर्टल भी बनाया गया है। जिसमें 15 हजार से ज्यादा आवेदन आए है।

Back to top button