बिग ब्रेकिंग

ट्रांसफर अपडेट : इस सप्ताह जिलास्तरीय ट्रांसफर लिस्ट जारी होनी हो जायेगी शुरू… अधिकांश जिलों में अनुमोदन का काम आखिरी चरण पर

रायपुर 12 सितंबर 2022। शिक्षकों की जिला स्तरीय तबादले की लिस्ट इस सप्ताह से जारी होनी शुरू हो जायेगी। जिलास्तर पर होने वाले तबादले को लेकर अधिकांश लिस्ट पर या तो अनुमोदन की फाइल मंत्री के पास पहुंच गयी है या फिर आज कल में अनुमोदन हो जायेगा। विभाग के अधिकारिक सूत्रों की मानें तो इस सप्ताह जिला स्तर पर होने वाले ट्रांसफर को लेकर सूची जारी होनी शुरू हो जायेगी।

आपको बता दें कि तबादले को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने पिछले दिनों निर्देश जारी किया था। सभी कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे पत्र में 10 सितंबर की रात 12 बजे तक जावक किये गये, जावक रजिस्टर की छाया प्रति विभाग ने मांगी थी।

तबादला नीति को लेकर जारी परिपत्र के अनुसार 16 अगस्त से 10 सितंबर तक जिला स्तर के तृतीय श्रेणी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का तबादला जिले के प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से जारी किया जाना है। लिहाजा 10 सितंबर की रात 12 बजे तक जावक किये गये जावक रजिस्टर की कापी विभाग ने उपलब्ध कराने को कहा है। हालांकि इससे पहले गरियाबंद जिले से जिला स्तर पर तबादले की पहली लिस्ट जारी हो गयी है। हालांकि मंत्री के अनुमोदन को लेकर बनी आपत्ति के बाद 65 में से 20 तबादले को रद्द भी किया गया।

इस सप्ताह जिलों से तबादले की लिस्ट जारी होनी शुरू हो जायेगी। इस बार बंपर तबादले होने हैं, हर जिले में सैंकड़ों की संख्या में तबादले के आवेदन लगे हैं। हालांकि जो पैमाना तैयार किया गया है, उसी पैमाने के आधार पर तबादला किया जाता है, तो कई आवेदन निरस्त भी हो सकते हैं।

Back to top button