हेडलाइन

वेतन विसंगति के लिए अल्टीमेटम : सहायक शिक्षक फेडरेशन ने 31 दिसंबर तक का शासन को दिया अल्टीमेटम…DPI से की चर्चा, इन मुद्दों पर भी रखी बात

रायपुर 15 दिसंबर 2022। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने आज डीपीआई सुनील जैन से मुलाकात की। इस दौरान शिक्षकों से जुड़ी कई समस्याओं पर चर्चा की गयी। प्रदेश अध्यक्ष ने एक बार फिर वेतन विसंगति के मुद्दे पर संचालक लोक शिक्षण से चर्चा की। मनीष मिश्रा ने बताया कि वेतन विसंगति नहीं होने से शिक्षक काफी आक्रोशित हैं। ऐसे में वेतन विसंगति का हल नहीं निकला तो आंदोलन का रास्ता सहायक शिक्षक अपना सकते हैं। डीपीआई को इस दौरान कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे से हुई वार्ता और आश्वासन को लेकर भी जानकारी दी गयी। मनीष मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार की बनायी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में क्या कुछ बातें राज्य सरकार को बतायी है, उसकी जानकारी तक हमें नहीं मिल पायी है। मनीष मिश्रा ने साफ कहा है कि अगर 31 दिसंबर तक वेतन विसंगति के संदर्भ में सरकार ने फैसला नहीं लिया तो आंदोलन किया जायेगा।

मनीष मिश्रा ने मांग की है कि जिन सहायक शिक्षकों की डीपीसी हो गयी है, और त्रुटिवश उनका प्रमोशन नहीं हो पाया है, उन्हें रिक्त पदों के विरुद्ध प्रमोशन की अगली सूची में शामिल किया जाये।मनीष मिश्रा ने मांग की है कि प्रधान पाठक के सभी पदों को भरा जाये, जिन जिलों में पद खाली रह गये हैं, उन पदों के लिए प्रमोशन की दूसरी लिस्ट भी जारी की जाये।

वहीं गरियाबंद के प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के पद पर देवभोग और फिंगेश्वर ई संवर्ग पदोन्नत हुए सहायक शिक्षकों को अतिशीघ्र पदस्थापना को लेकर भी सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने डीपीआई ने लंबी चर्चा की।

Back to top button