बिग ब्रेकिंग

UP LIVE Updates : शुरुआती रुझानों में फाजिल नगर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्या पीछे, BJP 35, सपा 20, बसपा 3 सीट पर आगे…

 

यूपी 10 मार्च 2022।उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहले पोस्टल बैलेट की गिनती चल रही है। शुरुआती रुझानों में भाजपा और समाजवादी पार्टी में कांटे की टक्कर दिख रही है। उत्तर प्रदेश में इस बार कुल 7 चरण में मतदान हुआ है। उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को चुनाव संपन्न होने के बाद विभिन्न एजेंसियों की ओर से किए गए एग्जिट पोल के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रदेश में बहुमत मिलने के आसार हैं।

मतगणना के दौरान पूरे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कुल 70 हजार सिविल पुलिसकर्मी तथा 245 कंपनी अर्धसैनिक बल और 69 कंपनी पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। संवेदनशील मतगणना स्थलों पर वीडियोग्राफी कराई जाएगी और इस कार्यक्रम में व्यवधान डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी आयोग के निर्देशानुसार कार्य करते हैं।

BJP 35, सपा 20, बसपा 3 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे
फाजिल नगर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्या पीछे

– BJP 28 तो सपा 18 सीटों पर आगे

BJP और SP में कांटे की टक्कर, दोनों 18-18 सीटों पर आगे

– पोस्टल बैलेट की गिनती में BJP 17 सीटों पर आगे, BSP तीन पर आगे

– पोस्टल बैलेट की गिनती में भाजपा 6 सीटों पर आगे

– सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है

– उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए मतगणना शुरू

– उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में किए गए कार्य अभूतपूर्व हैं जिनका परिणाम है कि जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है। परिणाम जब आएंगे तो साफ हो जाएगा कि हम 300 के पार सीटें ला रहे हैं।

– मतगणना शुरू होने से पहले लखनऊ जिले की सरोजिनी नगर से बीजेपी प्रत्याशी राजेश्वर सिंह ने कहा कि जनता को है पीएम मोदी और सीएम योगी पर अथाह भरोसा है। यूपी में बीजेपी फिर बहुमत से सरकार बनाएगी। हम पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेंगे। बीजेपी सरोजिनी नगर सीट से 1 लाख वोटों से जीतेगी।

Back to top button