क्राइमबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

कब्र से निकाली गयी लाश : बेटे ने पिता के किडनी चोरी का लगाया आरोप, कलेक्टर के आदेश पर शव को कब्र से निकाल भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए..

बिलासपुर 17 मई 2023।इलाज के दौरान हुई मौत, क्या किडनी निकालने से हुई थी ?…क्या इलाज कराने व्यक्ति की डाक्टरों ने किडनी निकाल ली थी। बिलासपुर पुलिस कब्र से युवक का शव निकालकर इस मामले की जांच करेगी। दरअसल बिलासपुर के प्रथम हॉस्पीटल पर मरीज के किडनी चोरी का गंभीर आरोप लगा था। इस मामले में कलेक्टर सौरभ कुमार से शिकायत की गयी थी। जिसके बाद कलेक्टर सौरभ कुमार ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं। दरअसल पचपेड़ी थाना क्षेत्र के रहने वाले धर्मदास मानिकपुरी को 14 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

धर्मदास एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। इलाज के दौरान युवक की अस्पताल में मौत हो गयी थी। इस मामले में परिजनों का आरोप था कि डाक्टरों ने धर्मदास मानिकपुरी की किडनी निकाल ली है। जानकारी के मुताबिक धर्मदास 14 अप्रैल को उस वक्त सड़क हादसे का शिकार हो गये थे, जब वो अपने बेटे की शादी का कार्ड बांटने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार स्कॉपियो ने धर्मदास मानिकपुरी को सीधे टक्कर मार दिया। घटना में धर्मदास मानिकपुरी के अलावा उसका बेटा भी घायल हुआ।

 धर्मदास मानिकपुरी और उनके बेटे को पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। स्थानीय डॉक्टर ने धर्मदास और उसके बेटे को बिलासपुर रेफर कर दिया। 15 तारीख की रात को ही धर्मदास मानिकपुरी के सिर का ऑपरेशन किया गया। इलाज के दौरान 21 अप्रैल को धर्मदास की मौत हो गयी। लोगों ने धर्मदास के शव को दफन कर दिया। इधर इस मामले में धर्मदास के बेटे सोमदास मानिकपुरी ने एक आवेदन कलेक्टर और पुलिस कप्तान को दिया। सोमदास का कहना है कि अंतिम संस्कार के समय पिताजी के पेट के कटे का निशान था, जिसपर टांका भी लगा है।

सोमदास ने शक जाहिर किया कि पिताजी की किडनी निकाली गई है। मामले को गंभीरता लेते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार ने तत्काल शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया।अब 26 दिन बाद शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

Back to top button