पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO: संकल्प शिविर के नाम पर 50-50 हजार रूपये मांगने का आरोप,महिला दावेदारों ने संगठन प्रभारी पर लगाया आरोप….मचा बवाल

मुंगेली 11 सितंबर 2023। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के विधानसभा उम्मींदवारों के नाम घोषित करने से पहले ही बवाल मचा हुआ है। मुंगेली जिला में विधानसभा की दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों से संकल्प शिविर के नाम पर 50-50 हजार रूपये वसूलने का आरोप लगा है। कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रही 2 महिला नेत्रियों ने जिला संगठन प्रभारी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होने 50 हजार रूपये नही दिये, तो उन्हे मंच अपमानित कर नीचे उतार दिया गया। महिला नेत्रियों के इस बयान के बाद एक बार फिर कांग्रेस में बवाल मचा हुआ है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल बज चुका है। एक तरफ बीजेपी परिवर्तन यात्रा निकाल रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस संकल्प शिविर के जरिये लोगों से सीधा संवाद कर पार्टी को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की नसीहत दे रही है। लेकिन मुंगेली जिला में आज सोमवार को आयोजित संकल्प शिविर का नजारा ही कुछ जुदा नजर आया। मुंगेली जिला में आयोजित संकल्प शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव और पीसीसी चीफ दीपक बैज के पहुंचने की तैयारी थी। कांग्रेस द्वारा संकल्प शिविर की तैयारी भी पूरी की गयी थी, लेकिन एैन वक्त पर तीनों प्रमुख नेता मुंगेली नही पहुंच पाये। लिहाजा सीएम बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और स्थानीय नेताओं की मौजूदगी में संकल्प शिविर का आयोजन किया गया।

लेकिन संकल्प शिविर के बाद मुंगेली कांग्रेस में बवाल मचा हुआ है। छग अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण की सदस्य व कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी की दावेदार रत्नावली कौशल और डा.सरिता भारद्वाज ने संकल्प शिविर के नाम पर 50 हजार रूपये वसूले जाने का आरोप लगाया है। दोनों महिला नेत्रियों ने बताया कि उनसे मोबाइल पर संकल्प शिविर के आयोजन के लिए सभी विधानसभा के दावेदार प्रत्याशियों से 50-50 हजार रूपये चंदा लिये जाने की बात कही गयी थी। लेकिन उन्होने शासकीय आयोजन होने का हवाला देते हुए पैसा देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद सोमवार को जब वह सैकड़ो महिला समर्थको के साथ संकल्प शिविर में पहुंची थी।

महिला नेत्रियों का आरोप है कि जिला संगठन प्रभारी सीमा वर्मा द्वारा 50 हजार रूपये नही देने की बात कहते हुए उन्हे मंच से नीचे उतरने की बात कहकर अपमानित किया गया। डा.सरिता भारद्वाज और रत्नावली कौशल ने मीडिया में अपना बयान जारी करने के साथ ही संकल्प शिविर के नाम पर 50 हजार रूपये मांगने का डियों जारी किया है। मुंगेली जिला में कांग्रेस की महिला नेत्रियों के इस खुलासे के बाद एक बार फिर पार्टी में बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस पार्टी एक तरफ राज्य स्तर पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन कर रही है, वही दूसरी तरफ टिकट की दावेदारी करने वाली महिला नेत्रियों ने मुंगेली जिला में कांग्रेस के पदाधिकारियों की पोल खोलकर फजीहत कर दी है। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि पार्टी हाईकमान इस पूरे मामले को लेकर किस तरह का एक्शन लेती है, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button