शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO CG- 2 सस्पेंड- शराबी शिक्षक का कारनामा, कैमरे के सामने बोला मैं सिर्फ MD पीता हूं… समझे न MD मतलब महुआ दारू, डीईओं ने 2 को किया सस्पेंड…….

 

कोरबा 10 दिसंबर 2021- सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था की बदहाली और शराबी शिक्षकों का कारनामा अजब-गजब है। जीं हां ताजा मामला कोरबा जिले का है, यहां एक शराबी शिक्षक ने स्कूल में खुद की जगह पढ़ाने के लिए भाड़े पर एक लड़की को रख लिया, और खुद शराब के नशे में धुत्त रहता है। हद तो तब हो गई, जब शराबी शिक्षक कैमरा के सामने ही सारी बातों को ना केवल कबूल कर लिया, बल्कि शराब में सिर्फ MD….MD मतलब महुंआ दारू ही पीने की बात कहने से भी नही चुका है। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया में विडियों के वायरल होते ही DEO ने शराबी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

पूरा मामला कोरबा जिला के पोड़ी-उपरोड़ा विकासखंड का है। यहां के प्राथमिक शाला बरताराई में सहायक शिक्षक के पद पद शशिकांत कंवर की पोस्टिंग है। गाँव वालों की माने तो शशिकांत कंवर स्कूल में अध्यापन कार्य कराने की जगह रोजाना शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचता है। मामले की जानकारी जब सामने आई, तो स्थानीय मीडिया ने स्कल पहुंची, तब शिक्षक शशिकांत कंवर शराब के नशे में धुत्त मिले।

मीडिया ने जब उनसे सवाल जवाब किया, तो शराबी शिक्षक बिना किसी भय के ये बोलते नजर आये कि वो स्कूल समय में सुबह 10 से शाम 4 बजें तक शराब नही पीते, हां स्कूल के बाद मैं और पटेल सर एक साथ शराब पीते है। बातों ही बातों में शिक्षक कैमरे में ये भी कहता हुआ नजर आ रहा है कि उसने पिछले 4 दिन से कुछ भी नही खाया है, सिर्फ पानी और शराब पी रहा है। स्कूल में अध्यापन कार्य के सवाल पर शिक्षक शशिकांत कंवर बेधड़क होकर ये कहते नजर आये कि स्कूल लेट पहुंचने के कारण उसने 2 हजार रूपयें में एक लड़की को पढ़ाने के लिए रखा हुआ है, जो उनके बदले स्कूल में बच्चों को पढ़ाती है। शराबी शिक्षक के इस कारनामे का वायरल विडियों जैसे ही शिक्षा विभाग के पास पहुंचा, जिला शिक्षा अधिकारी जी.पी.भारद्वाज ने तत्काल प्रभाव से उसे निलंबित कर दिया है।

इसके साथ ही डीईओें ने पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के लोडीबहरा हाई स्कूल के सहायक ग्रेड-3 के पद पद पदस्थ महेंद्र कुमार श्यामले को भी निलंबित किया है। उक्त बाबू पर भी कार्य में लापरवाही और आदतन शराब के नशे में विद्यालय पहुंचने की शिकायत थी।

शिक्षा व्यवस्था में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नही की जायेगी- डीईओं

कोरबा के डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने NW न्यूज़ से बताया कि पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक में शराबी शिक्षक का विडियों सामने आने के बाद तत्काल उस पर निलंबन की कार्रवाई की गयी है। साथ ही कोई भी शिक्षक अपने स्थान पर किसी दूसरे को अध्यापन कार्य के लिए नही रख सकता है। वहीं लोडीबहरा हाई स्कूल के सहायक ग्रेड-3 के पद पद पदस्थ महेंद्र कुमार श्यामले को भी निलंबित किया है, उक्त कर्मी पर भी नियमित विद्यालय नही आने के साथ ही शराब के नशे में विद्यालय पहुंचने की शिकायत थी। पिछले एक माह में अब तक 6 शराबी शिक्षक और एक कर्मचारी पर निलंबन की कार्रवाई की गयी है। शिक्षा व्यवस्था में लापरवाही कभी भी बर्दाश्त नही की जायेगी। शराब पीकर स्कूल पहुँचने वाले शिक्षकों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लापरवाह शिक्षकों को कभी भी बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

Back to top button