पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : भूमिपूजन करने पहुंचे थे निगम के सभापति….गुस्सायी महिलाओं ने ऐसा मचाया बवाल कि नेताजी को उल्टे पैर लौटना पड़ा !

कोरबा 1 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी साल है, लिहाजा नेता-राजनेता लगातार भूमिपूजन कर लोगों को विकास कार्यो की सौगात देने में जुटे हुए है। लेकिन कोरबा में एक समाज के भवन के लिए भूमि पूजन पर पहुंचना निगम के सभापति को भारी पड़ गया। पंडित जी पूजा की तैयारी कर बैठे थे,लेकिन पूजा शुरू होता उससे पहले ही बस्ती की महिलाओं ने नेताजी को घेरकर जमकर बवाल मचा दिया। फिर क्या था भूमिपूजन तो दूर नेताजी अपने समाज के लोगों के लिए बनने वाले भवन का नारियल भी नही फोड़ पाये और मौके से उल्टे पैर बगैर भूमिपूजन किये ही लौटना पड़ा। सोशल मीडिया में इस घटना का विडियों अब जमकर वायरल हो रहा है और लोग नेताजी की जमकर खिचाई भी कर रहे है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अब महज डेढ़ महीने से भी कम का वक्त बचा हुआ है। ऐसे में राजनेता वोट बैंक को साधने के लिए समाजों को साधने में जुटे हुए है। कोरबा विधानसभा अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र में लगातार अलग-अलग वार्डो में विकास कार्यो के साथ ही समाजों के सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले वार्ड क्रमांक 25 के कुंआभट्ठा में सोनी समाज के भवन के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम में बकायदा नगर निगम के सभापति श्याम सुंदर सोनी भूमिपूजन के लिए पहुंचे हुए थे। बताया जा रहा है कि भूमिपूजन होता उससे पहले ही सोनी समाज के भवन के विरोध में कुआ भटठा बस्ती के लोग एकजुट होकर मौके पर पहुंच गये।

यहां पूजा-पाठ की तैयारी चल ही रही थी, तभी बस्ती की महिलाओं ने सभापति को क्षेत्र की समस्या और उनकी जरूरतो को बताते हुए जमकर खरी-खोटी सुनायी। नाराज लोगों ने आरोप लगाया कि कुआ भट्ठा बस्ती में आधा दर्जन से अधिक अलग-अलग समाज के लोगों का भवन बन गया है, लेकिन बस्ती के नाम पर एक भी सामुदायिक भवन नही है। उनके यहां किराये के मकान में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहा है, बस्ती में एक स्वास्थ्य केंद्र भवन तक नही है, लेकिन उनकी बस्ती की जमीन पर दूसरे समाजों का भवन बनाकर नेता राजीनति जरूर कर रहे है। गुस्सायी महिलाओं ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी बस्ती के लोगों ने राजस्व मंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगे रखी थी, लेकिन उन्हे सिर्फ आश्वासन ही मिला।

भूमिपूजन स्थल पर गुस्सायी महिलाओं के बवाल के दौरान सभापति श्याम सुंदर सोनी के मुंह से एक शब्द तक नही निकल सका। जितनी देर तक महिलांये उनका विरोध करती रही,वो पूजा स्थल पर चुपचाप बैठे रहे। बताया जा रहा है कि भूमिपूजन से ठीक पहले इस कदर विरोध हुआ कि सभापति को उल्टे पैर वहां से लौटना पड़ा। इस पूरे घटनाक्रम का वहां मौजूद लोगों ने विडियों भी बना लिया, जो कि अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। गौतरलब है कि कोरबा विधानसभा का अधिकांश हिस्सा नगर निगम के 67 वार्डो में आता है। ऐसे में वार्ड क्रमांक 25 में नगर निगम के सभापति ने जिस तरह से लोगों को विश्वास में लिये बगैर भूमिपूजन की तैयारी कर रखी थी, उसका खामियाजा निश्चित तौर पर आने वाले चुनाव में कांग्रेस को हो सकता है।

Back to top button