पॉलिटिकल

VIDEO : यहां के मंदिर में चिकन बिरयानी की पार्टी, वीडियो हुआ वायरल… तो लोगों ने

तमिलनाडु 20 मई 2023 दक्षिण भारतीय राज्यों में मंदिरों को लेकर सामाजिक संवेदनशीलता से सभी वाकिफ हैं. इसके बावजूद एक मंदिर में गर्भगृह के सामने बैठकर चिकन बिरयानी की पार्टी करने का वाकया सामने आया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गया है. वायरल हो रहे वीडियो में यह वाकया तमिलनाडु के एक मंदिर का बताया जा रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग बेहद भड़के हुए हैं और ऐसा काम करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उधर, भाजपा के आंध्र प्रदेश के राज्य महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने भी इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उन्होंने इसके लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की हेट पॉलीटिक्स और तुष्टिकरण का रिजल्ट बताया है.
सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा
इस तस्वीर को देखने के बाद लोग बेहद नाराज हैं और जमकर सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं.
कुछ लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं. इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. लोग सरकार से इन लोगों पर अविलंब कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.


भारतीय संस्कृति और हिंदु धर्म में कई जगहों पर देवी देवताओं को बली चढ़ाई जाती है और प्रसाद के रुप में मांस और मदिरा बांटा भी जाता है लेकिन आमतौर पर मंदिर के अंदर ऐसा नहीं किया जाता है. मंदिर को एक पवित्र स्थान माना जाता है और यहां मांस, मदिरा और तामसिक भोजन के सेवन पर पाबंदी रहती है. वैसे हिंदु धर्म में पंरपराओं को लेकर कट्टर नहीं है बल्कि यहां समय, परिस्थिति और क्षेत्रीय आस्थाओं के हिसाब से धर्म को अपनी ताकत और विश्वास के रुप में स्वीकार किया जाता है.

Back to top button