हेडलाइन

VIDEO-कांग्रेस की 7 घंटे मैराथन मीटिंग: चुनावी समिति का इसी महीने ऐलान, नये चेहरे को मिलेगा मौका, 26 से बूथ चलो अभियान

रायपुर 23 जून 2023। मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक देर रात तक चली। बैठक में बंद दरवाजे में तो कई मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन कुछ बातें जो मीडिया में साझा की गयी, उसका सार यही है कि कांग्रेस अब पूरी तरह से चुनावी मो़ड पर आ गयी है। दोपहर 2 बजे से शुरू हुई बैठक रात 8.30 तक चली। बैठक में चुनावी रणनीति के साथ-साथ संगठन की गतिविधियों को लेकर भी चर्चा की गयी। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावे मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री शिव डहरिया, मंत्री ताम्रध्वज साहू विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और पीसीसी चीफ़ मोहन मरकाम मौजूद थे। इनके अलावा विधायक धनेंद्र साहू विधायक सत्यनारायण शर्मा भी इस बैठक में शामिल थे।

बैठक में ये बातें भी सामने आयी है कि जहां भी पाँच साल या उससे ज्यादा समय से जिलाध्यक्ष अगर कहीं हैं तो उन्हें हटाया जायेगा। साथ ही नए ज़िलों में भी जिलाध्यक्ष की नियुक्ति की जायेगी। बैठक में चुनाव से जुड़ी समितियों का इसी महीने ऐलान कर दिया जायेगा। संचालन समिति, अनुशासन समिति, प्रचार समिति, घोषणा पत्र समिति शामिल हैं।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस ने पाँचों संभाग में कार्यकर्ता सम्मेलन किए हैं। इसके ठीक बाद विधानसभा वार प्रशिक्षण शिविर किए जा रहे हैं। इस के ठीक बाद 26 जून से कांग्रेस बूथ चलो अभियान पर जुटेगी। इस अभियान में हर बूथ पर यथा संभव शीर्षस्थ नेता पहुँचेंगे और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करेंगे। बैठक का क्रम आज भी जारी रहेगा, आज सीएम हाउस में प्रभारी कुमारी सैलजा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में एक दौर की बातचीत हो सकती है।

Back to top button