VIDEO : सिपाही को पिस्टल की नोक पर अगवा कर मारपीट का आरोप, पीड़ित कांस्टेबल ने थाना प्रभारी पर लगाया आरोप…..तो अनुशासनहीनता की शिकायत पर हुआ सस्पेंड

कोरबा 30 जुलाई 2024। कोरबा पुलिस के एक जवान ने नवागढ़ थाना प्रभारी पर पिस्टल की नोक पर अगवा कर मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया है। आरोप है कि थानेदार चोरी के मामले में शामिल एक आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पहुंचे थे, जो कि उसी के घर के पास रहता है। घटना के दिन पुलिस टीम ने आरोपी को पुलिस कांस्टेबल के साथ देखने के बाद उसे उठा लिया। इसके बाद थानेदार ने अपने सहकर्मियों के साथ आरक्षक के साथ बुरी तरह पिटाई करने के बाद तड़के सिविल लाइन थाने के पास छोड़कर चले गये। आरक्षक का आरोप है कि उसने जब इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत सिविल लाइन थाना प्रभारी से की….तो उल्टे उसे ही सस्पेंड कर दिया गया।

पुलिस जवान द्वारा थानेदार पर गंभीर आरोप का ये पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। आरोप लगाने वाले आरक्षक का नाम विकास भारद्वाज है, जिसकी पोस्टिंग पुलिस सहायता केंद्र सीएसईबी में है। विकास भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि 26 जुलाई को वह सिविल लाइन थाना क्षेत्रांतर्गत निहारिका क्षेत्र में मौजूद था। इसी दौरान काले रंग की स्कार्पियों वाहन से कुछ लोग सिविल कपड़ों में उतरे और विकास के साथ मौजूद धनेश कुमार साहू के संबंध में पूछताछ करने लगे। विकास ने बताया कि धनेश उसके घर के पास रहता है, इसके अलावा उसके संबंध में उसे कोई जानकारी नही होने की बात उसने कही। जिसके बाद एक शख्स ने उसके कमर पर पिस्टल अड़ाकर उसे स्कार्पियों में बैठने की बात कहने लगा। आरक्षक का आरोप है कि निकारिका क्षेत्र से उसे उठाकर एमपी नगर स्थित दुर्गा पंडाल मैदान में ले जाया गया।

CG 4% डीए इसी माह मिलेगा: वित्त मंत्री से कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा की दो दौर की चर्चा, 20 सितम्बर की प्रदेश व्यापी हड़ताल स्थगित

जहां पहले से मौजूद शख्स ने खुद को नवागढ़ थाना प्रभारी भास्कर शर्मा बताते हुए आरक्षक के साथ मारपीट शुरू कर दी। विकास भारद्वाज ने आरोप लगाया कि उसके द्वारा खुद को पुलिस आरक्षक बताये जाने के बाद भी उसके साथ सुबह 4 बजें तक मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता रहा। इसके बाद तड़के उसे सिविल लाइन थाना के बाहर छोड़कर चले गये। इस पूरे घटनाक्रम के बाद आरक्षक विकास भारद्वाज ने सिविल लाइन थाना प्रभारी को इस घटना की शिकायत कर एफआईआर के लिए आवेदन दिया गया। लेकिन अपराध दर्ज नही होने पर पीड़ित आरक्षक ने इस पूरे घटना की शपथ पत्र के साथ एसपी से शिकायत की है। उधर सिविल लाइन प्रभारी की तरफ से एसपी के समक्ष एक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया।

जिसमें आरक्षक विकास भारद्वाज को चोरी के आरोपी के साथ शराब के नशे में बैठे होने की जानकारी दी गयी। जिस पर एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने अनुशासनहीनता के मामले में आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी द्वारा निलंबित किये जाने के बाद अब आरक्षक इस घटना की शिकायत मुख्ययमंत्री और डीजी से करने की बात कह रहा है। उसने आरोप लगाया कि अगर वह शराब के नशे में था, तो उसका मेडिकल परीक्षण क्यों नही कराया गया ? बगैर किसी सबूत के उसके साथ मारपीट करने के साथ ही उस पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए सस्पेंड किया गया है। आरक्षक विकास भारद्वाज अब इस पूरे घटनाक्रम के बाद न्याय पाने के लिए उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत करने की बात कह रहा है।

सस्पेंड न्यूज: सहायक संपदा प्रबंधक निलंबित, पैसे के लेनदेन के मामले में गिरी गाज

 

 

NW News