VIDEO : “कलेक्टर को जूते से मारूंगा” पूर्व गृहमंत्री ननकीराम का विवादित बयान, अफसर के सामने कह दी ये बड़ी बात….! VIDEO हुआ वायरल

कोरबा 9 अगस्त 2024। पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर का विवादित बयान सामने आया है। उन्होने राजस्व विभाग के अधिकारियों के सामने ही कलेक्टर को जूते से मारने की बात कह दी। दरअसल पूरा मामला सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने को लेकर था। भाजपा नेता के अतिक्रमण को तोड़ने पहुंचे राजस्व विभाग के अधिकारियों को पहले तो ननकीराम कंवर ने जमकर खरी-खोटी सुनायी। इसके बाद भी जब मन नही भरा तो उन्होने अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए कलेक्टर को ही जूते से मारने की बात कह दी। ननकीराम कंवर का ये वीडियों अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद सारे अवैधानिक कार्यो पर पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई जारी है। सरकारी जमीनों पर कब्जा को लेकर सरकार ने स्पष्ट रूप से ऐसी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने का निर्देश दे रखा है। सरकार के इस सख्त निर्देश के बाद पूरे प्रदेश के साथ ही कोरबा जिले में भी कलेक्टर अजीत वसंत द्वारा शासकीय जमीनों पर अतिक्रमण पर लगातार एक्शन लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने रामपुर विधानसभा अंतर्गत ग्राम पंचायत कनकी के 5 एकड़ शासकीय भूमि के अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया गया।  उक्त शासकीय भूमि पर भाजपा नेता नूतन राजवाडे़ ने राजनीतिक रसूख के दम पर अतिक्रमण कर रखा था। जनदर्शन में ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर अजीत वसंत ने बरपाली तहसीलदार को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

बार में मारपीट: महापौर का भतीजा शोएब ढेबर गिरफ्तार, जूक बार में की थी युवक की पिटाई

जांच में उक्त भूमि अतिक्रमण की भूमि शासकीय मद की होेने पर राजस्व विभाग की टीम अतिक्रमण पर कार्रवाई करने कनकी पहुंची थी। राजस्व विभाग की टीम मौके पर कार्रवाई कर रहे थे, तभी भाजपा नेता नूतन राजवाड़े के पक्ष में पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर मौके पर पहुंच गये। उन्होने राजस्व विभाग की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए जिला प्रशासन पर ही नाराजगी जाहिर करने लगे। वीडियो में ननकीराम कंवर कह रहे हैं कि………..” कलेक्टर बीजेपी के नाम से ठीक है….हमारी सरकार है….वो क्या बोलते है यहां पोस्टिंग हो गया है उसका, लेकिन मुझको कहते हैं ये बताईये आदमी लेकर क्यों आते हो अफिस में, ये बताईये आपकी समस्या है और मैं कलेक्टर को बतलाने जाउंगा आपको लेकर के…..तो मेरे को बोल सकता है क्या ? नई-नई ये बात तो आप समझेंगे न कि ननकीराम जा सकता है न ? मैं उसके बाद बोल दिया मैं कहे तुम्हारे आफिस में आउंगा नही, और आज आये न अगर जूता नही मारूंगा उसको…..आ जाये मना करने के लिए…..चलिए !”

ननकीराम कंवर के इस अमर्यादित बोल का वीडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वहीं सरकारी जमीन पर बीजेपी नेता के अतिक्रमण पर हो रहे कार्रवाई के विरोध में में उतरे ननकीराम कंवर के विवादित बोल ने विपक्ष को बैठे-बैठाये मुद्दा दे दिया है। ऐसे में राजस्व विभाग की कार्रवाई और कलेक्टर को लेकर ननकीराम कंवर के दिये बयान के बाद सूबे की राजनीति गरमानी तय मानी जा रही है।

 

NW News