बिग ब्रेकिंग

VIDEO : “उपचुनाव हारे तो 5 और 10 रूपये घटाया….5 विधानसभा चुनाव में और निपटा दो, 50 और 60 रूपये में मिलने लगेगा पेट्रोल”….. भिलाई में CM भूपेश केंद्र सरकार पर जमकर बरसे…. बोले- “जनता खुद तय कर ले, तब इनका नशा उतरेगा”

रायपुर 14 नवंबर 2021। 5 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, अभी तो उपचुनाव में 5 रूपया और 10 रूपया कम हुआ है, पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को हरा दो, महंगाई अपने आप खत्म हो जायेगी....जन जागरण पदयात्रा में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला होगा। मुख्यमंत्री ने भिलाई में एक बड़ी जनरैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि महंगाई के मुद्दे पर वो तब तक लड़ाई लड़ते रहें, जब तक पेट्रोल और डीजल में एक्ससाइज ड्यूटी 9 और तीन रूपया ना हो जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले रसोई गैस 400 में मिलता था 971 हो गया है। पेट्रोल-डीजल सेंचुरी लगा रहे हैं, दोनों में प्रतिस्पर्धा हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि

“महंगाई के मुद्दे पर हेमामालिनी जी, स्मृति इरानी जी गैस सिलेंडर लेकर बैठती थी, सरोज पांडेय जी भी बैठती थी, आज उनकी बोलती क्यों बंद है?  वो नहीं बोल रही है, लेकिन जनता चुप नहीं है। अभी उपचुनाव हुआ,. असम में सत्ताधारी पार्टी जीती, पश्चित बंगाल में सत्ताधारी पार्टी जीती, मध्यप्रदेश और राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी जीती, लेकिन  कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश, हरियाणा जहां भाजपा सत्ता थी वहां बुरी तरह हार गयी। हिमाचल में एक लोकसभा और 3 विधानसभा में भाजपा का सुपड़ा साफ हो गया। हरियाणा में जमानत जब्त हो गयी। जनता ने संदेश दे दिया। उसका असर क्या हुआ, अगले दिन डीजल में 10 रूपया और पेट्रोल में 5 रूपया की कमी हो गयी”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि

“5 राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, अभी तो उपचुनाव में 5 रूपया और 10 रूपया कम हुआ है, ये भिलाई है, ये मिनी भारत कहा जाता है, इसमें अलग-अलग राज्यों के लोग रहते हैं, पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को हरा दो, महंगाई अपने आप खत्म हो जायेगी”

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कहते हैं कि पेट्रोल-डीजल में वैट कम कर दो, हमने कहा कि आप पेट्रोल-डीजल में एक्साइज ड्यूटी कम कर दो, सेस खत्म कर दो महंगाई खुद ब खुद कम हो जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ..

“भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पेट्रोल-डीजल में 30-30 रूपया एक्ससाइज ड्यूटी लगायी है, जो यूपीए सरकार में 9 रूपये 48 पैसा और 3 रूपया 56 पैसा हुआ था। उसको सीधे बढ़ाकर 30 रूपया और 32 रूपया कर दिया और घटाया कितना 5 रूपया और 10 रूपया। 5 विधानसभा और निपटा दो, ये यूपीए सरकार के बराबर में आ जायेगी, तब पेट्रोल 50 रूपया और 60 रूपया में मिलेगा, महंगाई अपने आप गिर जायेगी, ये केंद्र सरकार नहीं घटा रही है जनता खुद तय कर ले, फिर इनका नशा उतरेगा और महंगाई खत्म हो जायेगी”

Back to top button