शिक्षक/कर्मचारी

UDT प्रमोशन : सभी DEO को जारी हुआ निर्देश… 24 तक मांगे गये ये दस्तावेज… जिलेवार तय की गयी तिथि ..

सरगुजा 22 नवंबर 2022। प्रदेश में अभी सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन हो रहा है, लेकिन अब जल्द ही यूडीटी प्रमोशन भी शुरू होने वाला है। रायपुर संयुक्त संचालक ने पिछले दिनों पदों की जानकारी मांगी थी और अब सरगुजा संभाग में भी यूडीटी प्रमोशन की तैयारी शुरूहो गयी है। सरगुजा से जिस तरह का आदेश जारी हुआ है, उसके बाद सरगुजा में भी जल्द ही सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हो सकता है।

पिछले दिनों प्रमोशन आदेश को निरस्त करने के बाद अब नये सिरे से प्रमोशन हो रहा है। इसी कड़ी में संयुक्त संचालक ने सभी DEO को को निर्देश जारी कर गोपनीय चरित्रावली व संपत्ति के विवरण के साथ बाकी बचे पदोन्नति प्रस्ताव मांगे गये हैं। संयुक्त संचालक के निर्देश के मुताबिक सरगुजा और सूरजपुर के शिक्षकों को 23 नवंबर और जशपुर, बलरामपुर व कोरिया के लिए 24 नवंबर तक पदोन्नति प्रस्ताव व गोपनीय चरित्रावली जमा कराना होगा।

दरअसल विषयवार शिक्षक के प्रमोशन का प्रस्ताव गोपनीय चरित्रावली व संपत्ति विवरण को पूर्व में भी भेजने का निर्देश जारी किया गया था, लेकिन कई जिलों से अभी तक विवरण जमा नहीं कराया गया, लिहाजा संयुक्त संचालक की तरफ से सख्त निर्देश जारी किया गया है, जिसके मुताबिक 24 नवंबर तक सभी संभागों से प्रस्ताव व संपत्ति विवरण जमा करने को कहा है।

Back to top button