शिक्षक/कर्मचारी

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक अब आरपार के मूड़ में, 29 मई को शिक्षक संघ ने बुलायी बैठक

रायपुर 23 मई 2023। वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक अब आरपार की लड़ाई लड़ने के मूड में आ गये हैं। हालांकि शिक्षाकर्मी रहते तबादले की वजह से अपनी सीनियरिटी गंवा चुके प्रदेश के हजारों शिक्षकों को उम्मीद यही थी कि प्रमोश के दौरान ही उन्हें सरकार राहत देगी, लेकिन विभाग का रूख स्पष्ट नहीं होने की वजह से 25 हजार से ज्यादा शिक्षकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया। प्रमोशन में वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों को किसी तरह का लाभ नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों अब सीधी लड़ाई का ऐलान कर दिया है। ये बैठक राजधानी रायपुर में होगी।  ईश्वर प्रसाद बिषी, प्रांतीय उपाध्यक्ष, विजय कुमार नायडू, प्रांतीय उपाध्यक्ष और के के साहू प्रांतीय महा सचिव ने भी शिक्षकों से अपील की है कि अपने हक की आवाज उठाने के लिए ज्यादा से ज्यादा की संख्या में रायपुर में जुटें।

छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के बैनर तले प्रदेश भर के वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक 29 मई को रायपुर में जुट रहे हैं, इस दौरान परिष्ठता प्रभावित शिक्षक ना सिर्फ आंदोलन की रणनीति बनायेंगे, बल्कि DPI से मुलाकात कर अल्टीमेटम भी देंगे। छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो ने बताया है कि बैठक में प्रदेश, जिला, ब्लॉक के पदाधिकारियों के अलावे शिक्षक भी बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे।

श्री टोप्पो के मुताबिक वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की मूल मांग “सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार वरिष्ठता गणना” है। लेकिन अब तक विभाग की तरफ से किसी भी तरह की कोई पहल नहीं हुई है, जिसके बाद अब शिक्षकों को आंदोलन के लिए उतारू होने पर विवश होना पड़ रहा है। अनिल कुमार टोप्पो ने बताया कि 29 मई को आगामी रणनीति तैयार करने हेतु प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें सभी शिक्षकों से उपस्थित होने की अपील की गयी है। से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति देकर मजबूत रणनीति तैयार करने में अपनी भूमिका निभाने का कष्ट करें।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

1- वरिष्ठता प्राप्त करने हेतु ठोस रणनीति तैयार करना।

2- वरिष्ठता को लेकर विभागीय अधिकारियों से एवं जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करना।

3- अन्य ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा।

Back to top button