पॉलिटिकल

बच्ची की हत्या मामले में सारथी समाज आक्रोशित…पुलिस पर उठाये गंभीर सवाल… शिव सारथी बोले- पुलिस की निष्क्रियता से चली गयी बच्ची की जान, मुआवजे की मांग

बिलासपुर। 13 साल की मासूम बच्ची के अपहरण और हत्या मामले में पुलिस की मंशा पर सवाल उठे हैं। आरोप है कि पुलिस की निष्क्रियता की वजह से अपराधी पकड़े नहीं गये। अब इस मामले में सूत सारथी समाज ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामला 29 जून का है। जानकारी के मुताबिक एक 13 साल की बच्ची बिस्किट लेने के लिए घर से निकली थी, लेकिन अचानक वो गायब हो गयी। पुलिस में शिकायत दर्ज किये जाने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गयी। करीब 16 दिन बाद बेबी सारथी नाम की बच्ची का शव गांव के ही तालाब मे मिला।

आरोप है कि शव बरामदगी के बाद भी पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की। जब बिलासपुर से सूत सारथी समाज के युवाओं ने इस मामले में स्थानीय विधायक, कलेक्टर और अनुविभागीय अधिकारी से इसकी शिकायत की और मामले में कार्रवाई के लिए सोशल मीडिया में अभियान चलाया तो फिर पुलिस हरकत में आयी।

सूत सारथी समाज के समाजसेवी शिव सारथी का कहना है कि जब बच्ची अपहृत हुई तो तुरंत पुलिस हरकत में आती तो हो सकता था, मासूम बच्ची की जान बच जाती। अपराधी भी तुरंत गिरफ्तार हो जाते। इस मामले में जब गांव वाले और पुलिस को भी पूर्व ज्ञात था कि अपराधी कुंठित मानसिकता औरबदनीयती वाला है तो मामले को सुलझाने में लंबा समय लग जाना, पुलिस की सुस्त चाल को दर्शाता है।

इस संबंध में सूत सारथी समाज के शिव सारथी, राहुल सारथी, करण सारथी, हरीश सारथी, विशाल सारथी, अवध राम सारथी, भूरे लाल भारद्वाज, जमना प्रसाद,  हेत राम भारद्वाज, सागर सारथी, बांबी सारथी, दिनेश सारथी, राजेश सोनवानी, रोहित सारथी, सोम सारथी, मनीष सारथी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी  से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने कि मांग की है।

Back to top button