हेडलाइन

VIDEO-हड़ताल हो सकती है खत्म! : मुख्यमंत्री की अपील और रुख के बाद हड़ताली संगठन हो सकते हैं नरम ….. आज की बैठक में अपील और आश्वासन पर होगी चर्चा, फिर हो सकता है….

रायपुर 1 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ में पिछले 10 दिनों से चली आ रही हड़ताल आज खत्म हो सकती है। आज दोपहर बाद कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक में हड़ताल को लेकर औपचारिक ऐलान किया जायेगा। इससे पहले कल मुख्यमंत्री की अपील के बाद से ही कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने नरम रूख दिखाया था। खुद NW न्यूज 24 से बात करते हुए फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष कमल वर्मा ने कहा था कि मुख्यमंत्री की अपील पर हम जरूर विचार करेंगे और बैठक में इस पर निर्णय लेंगे। कमल वर्मा ने कहा था कि ….

मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों से हड़ताल से लौटने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि हड़ताल में रहने की वजह से जनता के जरूरी काम प्रभावित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री की अपील और आश्वासन पर हम विचार कर रहे हैं। हमने बैठक बुलायी है। हड़ताल में शामिल सभी कर्मचारी संगठन के सामने हम मुख्यमंत्री की अपील को लेकर चर्चा करेंगे। हमारी भी कोशिश रहेगी कि ये गतिरोध खत्म हो, और हमलोग एक समाधान की दिशा में आगे बढ़े।  मुख्यमंत्री ने कर्मचारी हित में आगे कदम उठाने की बात कही है, उनके सकारात्मक पहल पर हम बैठक में विचार करेंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील के बाद कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बुधवार को पूरे दिन छोटी-बड़ी बैठकें होती रही। जिसके बाद आज बैठक को लेकर निर्णायक फैसले की उम्मीद की जा रही है। इससे पहले चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन के साथ भी कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के डेलीगेशन की मुलाकात हो चुकी थी। करीब 30 मिनट की मुलाकात में कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के डेलीगेशन ने महंगाई भत्ता और HRA को लेकर अपनी स्थिति बता दी थी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अब से कुछ देर पहले अपील कर कर्मचारियों को हड़ताल से वापस लौटने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि हड़ताल की वजह से जनता को जरूरी कामों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वित्तीय स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार आगे भी कर्मचारी हित में फैसला लेती रहेगी।

आपको बता दें कि 22 अगस्त से प्रदेश के कर्मचारी महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता को लेकर हड़ताल पर हैं। हड़ताल की वजह से कामकाज प्रभावित हो रहा है। राज्य सरकार ने पिछले दिनों निर्देश जारी कर कहा भी था कि जो भी कर्मचारी 2 सितंबर तक काम पर लौटेंगे उन्हें 5 दिवसीय हड़ताल अवधि को अवकाश स्वीकृत करते हुए वेतन का भुगतान किया जायेगा।

Back to top button