ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG NEWS : कलेक्टर की दो टूक- सड़क निर्माण में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नही, PWD के SDO और ठेकेदार को जारी किया नोटिस, कहा क्वालिटी में कॉम्प्रोमाइज किया तो……

रायगढ़ 16 नवंबर 2022। सड़क निर्माण में लापरवाही सामने आने के बाद रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने पीडब्लूडी के एसडीओं सहित ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया हैं। कलेक्टर ने अफसरों की बैठक लेकर साफ कर दिया हैं कि सड़क निर्माण में लापरवाही और गुणवत्ता में समझौता बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जायेगा। कलेक्टर ने अफसरों को तय समय पर गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करने का सख्त निर्देश दिया हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल ने क्षेत्र की जनता के सुगम आवागमन के लिए प्रदेश भर में सड़को का जाल बिछाने का आदेश दिये हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जर्जर सड़को को तत्काल सुधार कराकर दुरूस्त करने का भी निर्देश दिया गया हैं। मुख्यमंत्री के आदेश का जमीनी स्तर पर सत प्रतिशत पालन के साथ ही बेहतर सड़क निर्माण की सतत मानिटरिंग रायगढ़ कलेक्टर द्वारा की जा रही हैं। आज कलेक्टर रानू साहू ने सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक ली गयी। बैठक में उन्होंने जिले में चल रहे है विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों के प्रगति की ब्लॉक वार जानकारी ली गयी। इस दौरान घरघोड़ा-लैलूंगा मार्ग के निर्माण एवं मरम्मत कार्य में गंभीर लापरवाही सामने आयी।

जिस पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जताते हुए पीडब्लूडी धरमजयगढ़ के एसडीओं एस. बरवा और संबंधित ठेकेदार मेसर्स मनोज कुमार केडिया सारंगढ़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बैठक में कलेक्टर रानू साहू ने समीक्षा के दौरान पालीघाट से तमनार,घरघोड़ा से धरमजयगढ़, धरमजयगढ़ से हाटी, छाल से घरघोड़ा, रायगढ़ से पूंजीपथरा जैसे जिले के विभिन्न सड़क निर्माण कार्यों की एक-एक कर वर्क प्रोग्रेेस की जानकारी ली गयी। सभी सड़को की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर रानू साहू ने अफसर और निर्माण एजेंसियों को सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने के साथ ही कार्य में लगे टीम की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। ताकि समय पर काम पूरा किया जा सके।

बैठक में ठेकेदारों द्वारा ट्रैफिक व आवाजाही के कारण काम प्रभावित होने की समस्या कलेक्टर को बताई। जिस पर कलेक्टर ने ईई पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए ऐसे स्थानों में जाकर निरीक्षण करने और आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया गया। इसी प्रकार जिन स्थानों में ट्रैफिक के कारण सड़क निर्माण प्रभावित हो रही है, वहां पुलिस से समन्वय से पर्याप्त व्यवस्था करवाने की बात कही, ताकि सड़क निर्माण कार्य बिना रूकावट के समय पर पूरा किया जा सके।

बैठके के दौरान कलेक्टर रानू साहू ने अफसर और ठेकेदारों साफ कर दिया कि सड़क निर्माण में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नही की जायेगी। वही सड़क निर्माण में गुणवत्ता से कही भी समझौता ना किया जाये, यदि कही भी सड़क की क्वालिटी में कॉम्प्रोमाइज की शिकायत सामने आती हैं, तो जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। समीक्षा बैठक के दौरान पीडब्ल्यूडी, एडीबी एवं सड़क निर्माण में संलग्न विभागीय आधिकारी और ठेकेदार मौजूद थे।

Back to top button