हेडलाइन

बिहार में तख्ता पलट: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ा….अब लालू यादव की पार्टी के साथ मिलकर बनायेंगे सरकार….राज्यपाल से मिलने का मांगा वक्त

पटना 9 अगस्त 2022। बीजेपी से अलग होने की अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है. वह आज 12.30 बजे राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप सकते हैं. वहीं खबरें ये भी हैं कि बीजेपी के मंत्री भी सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं. नीतीश कुमार की पार्टी के नेता ने कहा कि अब विस्फोटक खबर सामने आने वाली है. राजद विधायक और नेता भी सुबह 11 बजे लालू प्रसाद यादव के पटना आवास पर बैठक कर रहे हैं. बैठक कक्ष के बाहर सभी विधायकों के मोबाइल फोन रखे जा रहे हैं. लेफ्ट पार्टी के विधायक भी बड़ी बैठक के लिए लालू यादव के घर पहुंचे हैं.

बिहार में सियासी उलटफेर लगभग तय माना जा रहा है. कांग्रेस और लेफ्ट के विधायकों ने समर्थन पत्र तेजस्वी यादव को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि तेजस्वी ये समर्थन पत्र नीतीश कुमार को देंगे और बिहार में अब नई सरकार बनाई जाएगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार कल या परसों एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

 बिहार में बाजी पलट गई है. नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है और अब वो फिर से आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं. इस बीच बीजेपी के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल से आज मिलने का समय मांगा है. समझा जा रहा है कि राज्यपाल से मिलकर नीतीश नए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. 

Back to top button