बिग ब्रेकिंग

VIDEO: भूपेश बघेल कौन हैं ?…..जब CM भूपेश के सामने ही पूछा “एलेक्सा” से सवाल तो फिर मिला ये जवाब…. CM भी मुस्कुराने लगे….

बस्तर 18 अक्टूबर 2021। बस्तर के मॉडल स्कूल माड़पाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बच्चों के बीच अंदाज बिल्कुल बच्चों वाला रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चों की बनायी प्रदर्शनी और मॉडल को देखा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब बच्चों के बनाये मॉडल को देख रहे थे…तभी वो पढ़ाई के आधुनिक साधन “एलेक्सा” के एक स्टाल पर पहुंचे।

 

मुख्यमंत्री को इस दौरान बच्चों और मौजूद शिक्षिकाओं ने बताया कि इसके जरिये किसी भी तरह की जानकारी रिकार्डेड रूप में सामने आ जाती है। बच्चों को पढ़ाई का ये तरीका काफी पसंद आता है। उनकी हर तरह की जिज्ञासा का जवाब इसके जरिये मिल जाता है।

तभी एक बच्चे ने उस एलेक्सा से बोला…

भूपेश बघेल कौन हैं?

जवाब में एलेक्सा ने मुख्यमंत्री के वर्तमान के साथ-साथ उनके राजनीतिक व पूर्व कार्यकाल की भी विस्तृत जानकारी दे दी। एलेक्सा ने जवाब दिया….

भूपेश बघेल वर्तमान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं, वो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं..वो कांग्रेस पार्टी के बेहद ही लोकप्रिय नेता हैं….आज भूपेश बघेल देश-दुनिया में किसी परिचय के मोहताज नहीं है, वो पांच बार पाटन विधानसभा से चुनाव जीत चुके हे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जब अपने ही सामने अपना परिचय सूना तो फिर मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गये। उसके आगे का मॉडल नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी पर आधारित था. बच्चियों ने इस दौरान मुख्यमंत्री को जब इस मॉडल को बताना शुरू किया तो मुख्यमंत्री ने कहा….

“अब तक हमलोग गोबर से बिजली भी बना रहे हैं। गोबर से कमपोस्ट बना रहे हैं, दीया बन रहा है, बिजली बनाना शुरू कर चुके हैं…तो अब हमलोग और भी काम कर रहे हैं”

बच्चों ने भी मुख्यमंत्री की बातों को ध्यान से सुना।

Back to top button