हेडलाइन

वेतन विसंगति बिग ब्रेकिंग: आज हो सकता है वेतन विसंगति पर बड़ा फैसला, हड़ताल से पहले ही सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया, मनीष मिश्रा बोले, “वेतन विसंगति से कम कुछ भी मंजूर नहीं”,बैठक जारी

रायपुर 5 फरवरी 2023। वेतन विसंगति पर आज कुछ बड़ा फैसला हो सकता है। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन को वार्ता के लिए राज्य सरकार ने बुलाया है। मंत्रालय में शाम 4:00 बजे प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला के साथ संगठन के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात होगी।

आपको बता दें कि कल से सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि इस हड़ताल में न सिर्फ सहायक शिक्षक बल्कि अन्य शिक्षक संवर्गों भी शामिल होंगे। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के आह्वान पर ना सिर्फ सहायक शिक्षक बल्कि प्रधान पाठक व्याख्याता और शिक्षक भी इस अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल होने वाले हैं।

जाहिर है हड़ताल में शामिल होने के आह्वान के बाद पठन-पाठन पूरी तरह से प्रभावित हो जाएगा। लिहाजा राज्य सरकार ने हड़ताल के पहले ही प्रतिनिधिमंडल को बुलाया है। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि जब तक वेतन विसंगति के मुद्दे पर सरकार की तरफ से कोई निश्चित पहल नहीं होती, तब तक वह अपने हड़ताल के फैसले पर किसी भी तरह का पुनर्विचार नहीं करेंगे।

सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि उनकी 1 सूत्री मांग वेतन विसंगति की है। पिछले 4 सालों से लगातार वेतन विसंगति की मांग को लेकर राज्य सरकार और अधिकारियों से वार्ता की जाती रही है, लेकिन मांगों पर विचार नहीं किया गया है। ऐसे में सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं होते देख अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया गया है। सरकार की तरफ से जब तक वेतन विसंगति के मुद्दे पर निर्णय नहीं लिया जाएगा, तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर कदम पीछे नहीं खींचा जाएगा। सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल आज शाम 4:00 बजे मंत्रालय में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला, सचिव एस भारतीदासन, डीपीआई सुनील जैन के अलावा शीर्ष अधिकारियों के साथ वार्ता करेगा।

वार्ता अगर सफल होती है तो फिर बातचीत का दौर आगे चलेगा, हालांकि फेडरेशन के रूप से साफ है कि फिलहाल वेतन विसंगति से कम के फैसले पर किसी भी सूरत में सहायक शिक्षक अपनी मांगों पर पुनर्विचार नहीं करेंगे। और अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे।

Back to top button