हेडलाइन

CG: फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले पायलट ने ने बता दी ये बड़ी समस्या, PCC चीफ बैज ने अपनी बेटियों समेत तीन को फ्लाइट से उतारा, वहज जानकर हो जायेंगे हैरान

जगदलपुर 21 जनवरी 2023। जगदलपुर से हैदराबाद जाने वाले फ्लाइट में उस वक्त बड़ी समस्या आ गयी ,जब फ्लाइट में क्षमता से अधिक पैसेंजर का भार हो गया। फ्लाइट में ओवरलोडिंग का इंडिकेशन आने के बाद जब फ्लाइट के पायलट ने उड़ान भरने से इंकार कर दिया,तब पीसीसी चीफ दीपक बैज ने फ्लाइट में सवार अपनी दो बेटियों और भाई को फ्लाइट से उतार लिया। जिसके बाद जाकर जगदलपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट उड़ान भर सकी।

जानकारी के मुताबिक जगदलपुर एयरपोर्ट में आज उस वक्त असमंजस की स्थिति निर्मित हो गयी, जब फ्लाइट के उड़ान भरने से ठीक पहले पायलट ने फ्लाइट टेकऑफ करने से इंकार कर दिया। प्लेन के पायलट ने फ्लाइट में ओवरलोडिंग क़े कारण उड़ान भरने में तकनीकि दिक्कत आने की बात कही। पायलट ने फ्लाइट से 3 यात्रियों के बाद ही आगे की उड़ान शुरू होने की जानकारी दी गयी। इस असमंजस की स्थिति में जगदलपुर सांसद और पीसीसी चीफ दीपक बैज ने आगे बड़कर बड़ा फैसला लिया। बताया जा रहा है कि जगदलपुर-हैदराबाद की फ्लाइट में दीपक बैज की दो बेटी और भाई भी सवार थे।

लिहाजा पीसीसी चीफ दीपक बैज ने अपनी दोनों बेटियों और भाई योगेश बैज की टिकट निरस्त करते हुए उन्हें तुरंत ही जगदलपुर एयरपोर्ट में ही उतार दिया। इसके बाद फ्लाइट आसानी से हैदराबाद के लिए रवाना हो सकी। बस्तर सांसद दीपक बैज ने बयान में बताया है कि उन्हें इस बात की जानकारी लगी की फ्लाइट के पायलट ने ओवरलोडिंग होने की बात कहते हुए फ्लाइट उड़ाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद कम से कम तीन यात्रियों के उतारे जाने पर फ्लाइट की ओवरलोडिंग से मुक्त हुआ जा सकता था। ऐसे में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को फ्लाइट से उतारकर इस समस्या का समाधान करने में मदद की।

Back to top button