हेडलाइन

प्रमोशन पर हाईकोर्ट में अहम सुनवाई कल… पीटिशनर्स की बाकी बची बहस से आगे बढ़ेगी सुनवाई…कल ही शासन की तरफ से भी…

रायपुर 15  नवंबर 2022। पदोन्नति पर हाईकोर्ट में कल अहम सुनवाई होगी। पीटिशनर्स के वकील की मानें तो 16 नवंबर को इस मामले में फाइनल हेयरिंग हो जायेगा। हालांकि फैसला आने की उम्मीद कल नहीं है। पूर्व के केस को अगर उदाहरण के तौर पर लें तो ऐसे मामलों में फैसलों को सुरक्षित रख लिया जाता है। हालांकि वकीलों की मांनें तो कल की सुनवाई में बहस पूरी हो सकती है। इससे पहले 2 नवंबर को मामले में सुनवाई हुई थी। करीब पौने दो घंटे सुनवाई में पीटिशनर्स के वकील की तरफ से बहस की गयी। हालांकि अभी भी बहस पूरी नहीं हुई है और कल इस पर बहस पूरी हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक कल पहले पीटिशनर्स की तरफ से बची हुई बहस होगी, उसके बाद शासन पक्ष से दलील पेश की जायेगी। अगर 16 नवंबर को बहस पूरी हो गयी तो फैसला सुरक्षित रखा जायेगा और फिर बाद में फैसला कोर्ट का आयेगा। मतलब साफ है कि जनवरी-फरवरी से प्रमोशन का जो मुद्दा कोर्ट में अटका पड़ा है, अब उस मामले में जल्द ही कुछ फैसला आ सकता है।

2 नवंबर को हुई सुनवाई

इससे पहले 20 सितंबर को प्रमोशन पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद शिक्षक प्रमोशन की अगली सुनवाई 2 नवंबर तक के लिए टाल दी गयी थी। पिछली सुनवाई सिर्फ आधे घंटे ही चली थी, जिसके बाद सुनवाई को 2 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था।दरअसल कोर्ट में सचिव स्तर के शपथ पत्र के प्रस्तुत करने के बाद सुनवाई सुनवाई शुरू हुई। करीब आधे घंटे की बहस के बाद अब प्रमोशन मामले में अगली सुनवाई को 2 नवंबर तक के लिए टाल दिया गया था। दरअसल पिछली सुनवाई में पिटिशनर्स की तरफ से वक्त मांगा गया था, जिसके बाद कोर्ट ने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। राज्य सरकार ने जो जवाब दिया है, उसे लेकर याचिकाकर्ताओं की तरफ से कोर्ट से वक्त मांगा गया था। सुनवाई में याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया था कि सुनवाई को आगे बढ़ा दिया जाये, ताकि शपथ पत्र का विस्तृत अध्ययन किया जा सके।

Back to top button