हेडलाइन

वेतन विसंगति आंदोलन: 19 मार्च तक के आंदोलन की रणनीति तैयार, देखिए किस-किस तारीख कहां-कहां होगा प्रदर्शन, मनीष मिश्रा बोले, “सिर्फ तरीका बदला है, तेवर आंदोलन के रहेंगे बरकरार”

रायपुर 11 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रांतीय हड़ताल जरूर खत्म हो गई है, लेकिन वेतन विसंगति पर आंदोलन की गूंज आगे भी सुनाई देती रहेगी। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने ऐलान किया है कि जिला स्तरीय क्रमिक आंदोलन की शुरुआत रविवार से ही होगी और इसके बाद चरणबद्ध तरीके से जिलेवार आंदोलन होता रहेगा।

मनीष मिश्रा ने इस बाबत सभी जिला अध्यक्ष को निर्देश जारी कर चरणबद्ध आंदोलन की पूरी समय सारणी भी जारी कर दी है। जिसके मुताबिक रविवार को रायपुर में, सोमवार को धमतरी और फिर मंगलवार को महासमुंद में एक दिवसीय प्रदर्शन होगा। इस तरह जिलेवार 19 मार्च तक आंदोलन का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

मनीष मिश्रा ने कहा है कि भले ही आंदोलन को फिलहाल प्रदेश स्तर पर स्थगित किया गया हो लेकिन जिला स्तर पर आंदोलन अभी भी जारी रहेगा। वेतन विसंगति की मांग जब तक पूरी नहीं होगी, तब तक सहायक शिक्षक चुप नहीं बैठेगा।

मनीष मिश्रा ने स्पष्ट किया कि आंदोलन खत्म नहीं हुआ है, आंदोलन का स्वरूप बदला गया है। ताकि, बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो और परीक्षा में किसी तरह का व्यवधान भी ना हो। मनीष मिश्रा ने कहा कि आंदोलन का मकसद सिर्फ सरकार तक संदेश पहुंचाने का है। इसका कतई मकसद नहीं है कि स्कूली बच्चों को पढ़ाई में नुकसान हो या उनकी पढ़ाई बाधित हो।

आपको बता दें कि 6 फरवरी से ही छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक तरफ से अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया गया था, जिसकी वजह से प्रदेश के स्कूलों में पढ़ाई पूरी तरह से प्रभावित हो रही थी।

Back to top button