बिग ब्रेकिंग

वेतन विसंगति आंदोलन : 5 सितंबर को सहायक शिक्षक करेगा “शिक्षक दिवस” का बहिष्कार….जिलास्तरीय प्रदर्शन के बाद कलेक्टर को सौंपेगा ज्ञापन… मनीष मिश्रा बोले…

रायपुर 24 अगस्त 2022। DA-HRA की लड़ाई लड़ रहे सहायक शिक्षक वेतन विसंगति के लिए भी संघर्ष की रणनीति तैयार कर रहे हैं। वेतन विसंगति पर अनिश्चितकालीन हड़ताल के पहले 5 सितंबर को सहायक शिक्षक एक बार फिर से सरकार के खिलाफ आंदोलन की आवाज बुलंद करेंगे। पिछले दिनों बस्तर में हुई बैठक में 5 सितंबर के आंदोलन की रणनीति तैयार की गयी।

5 सितंबर को वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले सहायक शिक्षक जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने सभी जिला ईकाई को इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है कि प्रदर्शन के साथ-साथ वेतन विसंगति के मुद्दे पर वो कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

दरअसल सहायक शिक्षक फेडरेशन की मूल मांग वेतन विसंगति को दूर करने की है। मनीष मिश्रा की अगुवाई में फेडरेशन लगातार वेतन विसंगति की लड़ाई लड़ रहा है। दिसंबर महीने में इसे लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल का भी आयोजन किया जा चुका है। मांगों पर विचार नहीं होते देख , एक बार फिर सहायक शिक्षक आंदोलन पर उतारू हैं। हालांकि इससे पहले DA-HRA का मुद्दा आने की वजह से सहायक शिक्षक अभी अनिश्चितकालीन हड़ताल में तो जरूर हैं, लेकिन अभी भी वो अपनी मूल मांग से भटके नहीं है।

सहायक शिक्षकों ने तैयारी कर रखी है कि महंगाई भत्ता की लड़ाई के बाद वो अपनी वेतन विसंगति की मांग को लेकर आंदोलन में उतरेंगे। 5 सितंबर को उसका शंखनाद हो जायेगा। फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि …

हमारी मूल मांग वेतन विसंगति है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं कि हम DA-HRA को भूल जायें। सहायक शिक्षक फेडरेशन एकजुटता के साथ अभी महंगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता की लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन वेतन विसंगति की मांग पर भी हमने फोकस कर रखा है। 5 सितंबर शिक्षक दिवस को सहायक शिक्षक एकदिवसीय हड़ताल करेंगे और उसके बाद भी सरकार की तरफ से पहल नहीं की गयी तो हमारे सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की विवशता रहेगी। हम चाहते हैं कि सरकार ने वेतन विसंगति को लेकर जो वादा किया था, उसे पूरा करे। हम शिक्षक पढ़ाना चाहते हैं, आंदोलन करना हमारा शौक नहीं है।

Back to top button