हेडलाइन

“हमारे यहां अतिथि सत्कार की परंपरा, प्रधानमंत्री की गरिमा में कही थी बातें”, मोदी की तारीफ को लेकर उठे सवाल पर सिंहदेव बोले-मैं मंच के माध्यम से….

रायपुर 15 जून 2023। प्रधानमंत्री मोदी के मंच पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की केंद्र की तरीफ पर राजनीति तेज हो गयी है। संबोधन के बाद से ही भाजपा लगातार सिंहदेव के संबोधन का हवाला देकर कांग्रेस पर सवाल उठा रही है। आज जेपी नड्डा के कार्यक्रम के दौरान भी सिंहदेव के संबोधन को लेकर भाजपा नेताओं ने मंच से कांग्रेस सरकार पर तीखा तंज कसती नजर आयी। अब इस मामले में टीएस सिंहदेव का बयान आया है। सिंहदेव ने उनके संबोधन को लेकर उठ रहे सवाल को दो टूक कहा है कि ..

“हमारे प्रदेश में अतिथि सत्कार की परंपरा रही है, एक शासकीय मंच में प्रधानमंत्री की गरिमा को ध्यान में रखते हुए बातें कही गयीं थी। मंच के माध्यम से मैं आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पड़ना चाहता था। मेरा वक्तव्य केवल अपने विभाग की माँगों से संबंधित था”

दरअसल केंद्र सरकार पर हमेशा से छत्तीसगढ़ को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाये जाने का आरोप लगता रहा है। फिर चाहे GST के बकाया का मामला हो या फिर NPS, मनरेगा या आवास योजना की राशि का मामला हो। मुख्यमंत्री ने कई दफा ये बातें कही है कि केंद्र सरकार का सहयोग राज्य सरकार को नहीं मिलता है। योजनाओं की राशि नहीं दी जाती और संघीय ढांचे का मोदी सरकार अनादर कर रही है।

लेकिन, कल रेलवे और स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं के प्रोजेक्ट लॉन्च के मौके पर टीएस सिंहदेव ने मंच पर हर तरह से मोदी सरकार के सहयोग मिलने की बात कहकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था। यह भी कह दिया कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की राज्य की सरकार के साथ कोई भेदभाव नहीं करती।

अपने संबोधन में सिंहदेव ने ये कही थी बात

संबोधन में सिंहदेव ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ की धरती पर प्रधानमंत्री की अगवानी करने का अवसर मिला। छत्तीसगढ़ में सर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। केंद्र के माध्यम से ध्यान आकर्षित करके जो काम हो रहा है। हमारे संविधान के संघीय व्यवस्था में केंद्र के मार्गदर्शन में राज्य अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सदैव काम करता रहा है।और मैं यह कहने से भी नहीं चूकना चाहूंगा कि मेरे अनुभव में मैंने भेदभाव महसूस नहीं किया। राज्य से हम लोगों ने अगर काम किया और मांगा तो बतौर हक बतौर एक साथी केंद्र सरकार की ओर से कभी हाथ तंग नहीं रहे । (यह सुनते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों हाथ जोड़ लिए कार्यक्रम में मौजूद भीड़ भी तालियां बजती नजर आई)लिहाजा सांसद सरोज पांडे ने इसी मामले पर सिंहदेव के बयान को आधार बनाते हुए कांग्रेस को घेर डाला।

भाजपा साध रही है निशाना

सरोज पांडे ने कहा अब यहां सिंहदेव जी सच बोल रहे हैं या कांग्रेस के नेता झूठ बोलते हैं।जिस मुखरता के साथ सिंहदेव ने इंडिया अलायंस के नेताओं को आइना दिखाया है जो लगातार कहते आ रहे हैं कि विपक्ष की सरकार जहां भी है वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सौतेला व्यवहार रहता है। भारतीय जनता पार्टी ने सिंहदेव का वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि कांग्रेस के नेता जो छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार को लेकर दुष्प्रचार करते थे वह प्रदेश की जनता से माफी कब मांगेंगे।

Back to top button