क्राइमहेडलाइन

क्या भाई! बोला और लूट लिये 9.60 लाख रुपये, लूट के बाद जमकर अय्याशी में उड़ा दिये 6 लाख, ऐसे हुई गिरफ्तारी

राजनांदगांव 7 जून 2023। 9.60 लाख की लूट के बाद लूटेरों ने जमकर अय्याशी की। जुआ, शराब और पार्टी के नाम पर लाखों लुटाये। पुलिस ने लूटकांड में शामिल चार लूटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल 25 मई को रिकवरी कर लौट रहे सागर ट्रेडर्स के कर्मचारी को चा लूटेरों ने लूट लिया था। इस मामले में FIR के बाद पुलिस ने लूटेरों की तलाश शुरू की। पुछताछ में आसिफ खान ने स्वीकार किया है कि उसने अपने साथियों को गणेश देवांगन, नवाब खान और शोहेब सिद्दीकी के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूट की फिराक में तीन महीने से रेकी की जा रही थी।

पुलिस ने जांच के दौरान लूट से जुड़े हुए CCTV की तलाश की, तो संदेही के तौर पर आसिफ खान को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आसिफ ने बताया कि करीब 3 माह से वो इस मामले में रेकी कर रहा था। कंपनी के कर्मचारियों को लुटने के लिये अपने दोस्त नवाब खान भाई शोहेब खान दोस्त गणेश देवागंन के साथ मिलकर प्लान किया था। घटना को लेकर आसिफ खान ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए हार्नेट गाडी का आगे का नबंर प्लेट को बदल दिया और पीछे का नबंर प्लेट निकाल दिया। 24 जून आसिफ ने अपने दोस्त नवाब खान को रायपुर से फोन करके राजनांदगाव बुलाया और बाइक से आसिफ अपने दोस्त नवाब खान एवं गणेश देवांगन तीनो राजनांदगांव से ढाबा घुमका होते हुऐ पेन्ड्री खैरागढ गये निखिल का इंतजार करने लगे। निखिल खैरागढ से पेण्ड्री अपने बाइक में आ रहा था। तीनों उसका पीछा करते हुऐ ठेलकाडीह होते हुऐ आये और ग्राम कांकेतरा के पास जब पिड़ित रिकवरी एजेंट पेशाब कर रहा था, तो आसिफ खान ने अपनी बाईक रोकी और फिर बाइक से उतरकर नवाब खान ने पीड़ित निखिल को “क्या भाई” बोलते हुए, मेरे गाडी के पेट्रोल टंकी के ऊपर रखे बैंग जिसमें रखे हुए नगदी रकम 9,60,686/- रूपये को उठाकर खैरागढ की ओर भाग गये।

फिर तीनो वापस तिलई की ओर भाग गये और पुदमतरा नाला के पास चोरी के रकम को आपस मे बॉट लिये एवं बैग को पदुमतरा के पास नाले में छिपाना बताये आरोपी 01. आसिफ खान उर्फ रिंकु से चोरी के रकम में से नगदी रकम 169030/-  एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल किमती 75000/- को जप्त किया गया गया बाकी पैसों को शराब पीने, जुआ खेलने एवं उधारी चुकाने में खर्च होना बताया। अन्य आरोपीगण 02. गणेश देवांगन पिता पुरूषोतम देवांगन उम्र 25 वर्ष साकिन शंकरपुर वार्ड न.10 चौकी चिखली थाना कोतवाली जिला राजनांदगावं चोरी के बटवारे में मिले 52000/- रूपया को जप्त किया गया, 03. नवॉब खॉन पिता मो0 रफीक खॉन उम्र 23 वर्ष साकिन नेहरू नगर चॉंदनी चौक वार्ड न.49 ताज कुलर के पास थाना सिटी कोतवाली जिला रायपुर(छ.ग.) से चोरी में बंटवारे में मिले 31,000/- रूपये को जप्त किया गया, 04. शोहेब सिद्वकी उर्फ मोनू पिता तैमास सिद्वकी उम्र 25 वर्ष साकिन आ़़श्रम चौक जी ई रोड थाना आजाद चौक जिला रायपुर (छ.ग.) से चोरी में बटवारे में मिले 50,000/- रूपये को जप्त किया।

Back to top button