क्राइम

कानून व्यवस्था का ये हाल, BJP नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

11 अगस्त 2023 गुरुवार को करीब 6 बजे एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना मझोला थाना क्षेत्र के पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट की है। घटना के समय भाजपा नेता अनुज चौधरी हाउसिंग सोसाइटी के अंदर ही टहल रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तभी काले रंग की बाइक से आए तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और फरार हो गए।

अनुज चौधरी संभल के एंचौड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र में अलिया नेकपुर गांव के रहने वाले थे। पिछले कई साल से वह पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट के टावर-7 में फ्लैट नंबर 402 में रहते थे। 2021 में अनुज ने संभल के असमोली ब्लॉक से प्रमुख का चुनाव लड़ा था। इसी को लेकर अनुज की कुछ लोगों से रंजिश चल रही थी। देर शाम इसका CCTV फुटेज भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि आरोपी बाइक से आए थे और गोली मारकर भाग गए।

अनुज चौधरी हार गए थे ब्लॉक प्रमुख का चुनाव 

पुलिस ने कहा कि बीजेपी नेता को मुरादाबाद के ब्राइटस्टार अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, स्थानीय राजनीति में सक्रिय रहने वाले अनुज चौधरी ने संभल के असमोली ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा लेकिन वह चुनाव हार गए थे.

परिवार ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को ठहराया जिम्मेदार

इस घटना के पीछे बीजेपी नेता के परिवार ने  राजनीतिक रंजिश और उनके  प्रतिद्वंद्वियों को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस के मुताबिक, परिवार ने हत्या में शामिल दो लोगों के नाम बताए हैं- अमित चौधरी और अनिकेत.बीजेपी नेता की हत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है.

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें गठित की
मुरादाबाद पुलिस ने एक बयान में कहा, “दो पक्षों के बीच आपसी दुश्मनी थी. चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”.

Back to top button