टॉप स्टोरीज़

बारिश क्या हुई स्कूल बन गया तालाब: किचन से लेकर क्लास रूम तक हुआ लबालब, बारिश ने खोली व्यवस्था की पोल

जशपुर 28 जून 2023 प्रदेश में मानसून की दस्तक देते ही कई जिलों में रुक – रुककर हो रहे बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिया वहीं किसानों के चेहरे में खुशी ला दी है। लेकिन कहीं – कहीं पर मूसलाधार हो रहे तेज बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। लिहाजा जन – जीवन भी बेहाल होने लगा है।

वहीं छत्तीसगढ़ के जशपुर में हो रहे तेज बारिश ने प्रशासन और स्कुल शिक्षा विभाग की बारिश से पहले होने वाले व्यवस्थाओं की पोल खोल कर दी है। बताया जा रहा है कि जशपुर में बीते रात भर से लगातार बारिश हो रही है। लिहाजा पत्थलगांव इलाके के बुढाडांड प्राथमिक शाला स्कुल परिसर सहित यहाँ के रसोई कमरे में पानी भर गया है।जिससे स्कूली बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं यहाँ के उपस्वास्थ्य केंद्र भी जलमग्न हो गया।

बताया जा रहा है कि यहाँ बीते रात से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते नदी,नाले में जलस्तर बढ़ गया है। वहीं स्कुल और उपस्वास्थ्य केंद्र में भी पानी भर गया जिससे बच्चों को पढ़ाई करने में काफी दिक्कत हुई। इधर नये शिक्षण सत्र के शुरुआत के दिनों पहले बारिश से स्कुल में पानी भरना कहीं ना कहीं प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है।

Back to top button