टॉप स्टोरीज़

वाह! रायपुर पुलिस : गुम 122 मोबाइल को खोज लायी रायपुर पुलिस….कईयों को तो दूसरे राज्यों से ढूंढा…. 26 लाख के 122 मोबाइल को उनके मालिकों के किये हवाले

रायपुर 7 मई 2022। …सालों बाद जब गुम मोबाइल हाथ में आया तो चेहरे की मुस्कान और आंखों की चमक देखते ही बनी। किसी ने अपनी पहली सैलरी से मोबाइल खरीदी थी, तो किसी को किसी खास ने गिफ्ट दी थी, कोई किसी का सबसे फेवरेट मोबाइल था, तो किसी के लिए उस मोबाइल के ढेर सारी यादें जुड़ी थी….आज जब एडिश्नल एसपी अभिषेक महेश्वरी और तारकेश्वर पटेल ने महीनों बाद वो मोबाइल उसके मालिक को सौंपे तो लोगों के चेहरे पर खुशियों का कोई ठिकाना नहीं था।

दरअसल मोबाइल गुम होना कोई नयी बात नहीं है, लेकिन उस गुम मोबाइल को आश्चर्य रूप से ढूंढ निकालना वाकई में चमत्कारिक था। और, वो चमत्कार रायपुर पुलिस ने किया। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गुम मोबाइल की घटना पर संज्ञान लेते हुए सिटी एसपी तारकेश्वर पटेल, एएसपी क्राइम अभिषेक महेश्वरी, एंटी क्राइम व साइबर यूनिट इंचार्ज गिरीश तिवारी को मोबाइल को ढूंढने के निर्देश दिेये थे।

एसएसपी के निर्देश केबाद पुलिस अफसरों ने मोबाइक को ढूंढने के लिए विशेष अभियान चलाया और गुम हुए 122 मोबाइल को ढूंढ निकाला। कमाल की बात ये है कि इन मोबाइल को ना सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि कई मोबाइल को तो अन्य राज्यों से भी तलाशकर पुलिस ले आयी।
एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम द्वारा विगत कुछ माह पूर्व आवेदकों के गुम हुए कुल 122 नग मोबाईल फोन को रायपुर सहित अन्य जिलों व अन्य राज्यों के अलग – अलग स्थानों से ढूंढ कर बरामद किया गया। एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम द्वारा कुल 122 नग मोबाईल फोन कीमती लगभग 26,00,000/- (छब्बीस लाख रूपये) बरामद कर आज दिनांक 07.05.2022 को मोबाईल फोन उनके स्वामियों के सुपुर्द किया गया।जिस पर मोबाईल फोन के स्वामियों द्वारा एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट की टीम सहित रायपुर पुलिस की भूरी – भूरी प्रशंसा कर धन्यवाद दिया गया।

Back to top button