टॉप स्टोरीज़

WhatsApp डेस्कटॉप में देने जा रहा है ये फीचर….बदल जायेगा सब कुछ

नई दिल्ली 18 अक्टूबर 2023 वॉट्सऐप आज के समय सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन है। यूजर्स के काम को सहज और सरल बनाने के लिए कंपनी अक्सर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। वॉट्सऐप जब भी कोई नया फीचर रिलीज करती है तो वह सबसे पहले एंड्रॉयड और iOS मोबाइल के लिए रोलआउट करता है। हालांकि इस बार एक नए फीचर को वॉट्सऐप पहले डेस्कटॉप यानी वेब यूजर्स के लिए ला रहा है।

वॉट्सऐप जल्द ही वेब यूजर्स के लिए नए साइड बार और ग्रुप चैट फिल्टर को रोलआउट करने वाला है। वॉट्सऐप इन दोनों ही फीचर्स को मैक ओएस और विंडोज के लिए एक साथ रोलआउट करेगा। आइए आपको बताते हैं इन फीचर्स के बारे में…

वॉट्सऐप लाया चैट फिल्टर फीचर
वॉट्सऐप ने हाल ही में ऐलान किया है कि वह वेब यूजर्स के लिए नए साइडबार और ग्रुप चैट फिल्टर को रिलीज करने वाला है। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स के लिए पुराने चैट को आसानी से खोजने के लिए कैलेंडर फीचर को भी रिलीज करेगी। वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक नए साइडबार और ग्रुप चैट फिल्टर की अभी टेस्टिंग चल रही है।

अगर आप इन दोनों फीचर का अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप गूगल प्ले स्टोर से वॉट्सऐप के बीटा वर्जन को इंस्टाल कर सकते हैं क्योंकि बीटा यूजर्स के लिए इसे जारी कर दिया गया है। फिलहाल अभी यह सभी बीटा यूजर्स के लिए जारी नहीं हुआ।

बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नया कैलेंडर फीचर जारी करने जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने चैट बॉक्स में सालों पुराना मैसेज भी आसानी से तलाश कर पाएंगे। चैट या मैसेज को सर्च करने का अभी कोई ऑप्शन मौजूद नहीं है। इस वजह से उस समय काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है जब किसी पुराने मैसेज की जरूरत पड़ती है।

Back to top button