अध्यातम

6 मई का राशिफल : इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान… परेशानी का करना पड़ सकता है सामना… पढ़े आपकी राशि

मेष राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। तनाव में कुछ कमी आ सकती हैं। माता का सानिध्य मिलेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। माता से धन की प्राप्ति भी हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृष राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में सद्भाव बनाकर रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष की मनःस्थिति रहेगी। कार्यों के प्रति जोश बढ़ता रहेगा। शैक्षिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। उदर विकार से परेशान हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खर्च अधिक रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) –
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति से प्रसंता होगी. संतान के द्वारा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. व्यापारिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे. अपने जीवन शैली में आप पहले से बड़े बदलाव देख सकते हैं. बड़े परिवर्तन देखने के लिए आपको तैयार होना पड़ेगा. अपने साथी के साथ रिश्ते में आई कड़वाहट दूर होगी. किसी अन्य व्यक्ति को अपने रिश्ते में दखलअंदाजी ना करने दें, तो बेहतर रहेगा.

परिवार में चली आ रही कलह समाप्त होगी. सभी लोग मिलजुलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई को अच्छी तरक्की मिलने से परिवार में खुशियां भरा महोल होगा. आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. बेरोजगार लोगों को किसी परिचित की सहायता से अच्छा रोजगार मिल सकता है. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती हैं. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

आप अपने बिजी दिन में से अपने लिए समय निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे. कल आप बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और आपको समय का पता ही नहीं चलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. किसी खास व्यक्ति की मुलाकात से कल आप अपने रुके हुए कार्य को भी पूरा कर सकते हैं, मित्रों की सहायता मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है, आपका अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा.

आप किसी मित्र के घर दावत पर सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. कल आपकी मुलाकात अपने किसी पुराने मित्र से होगी, जिससे मिलकर आप अपनी पुरानी यादें ताजा होंगी. पिताजी से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. माताजी को लेकर घूमने जा सकते हैं. जॉब में सफलता व व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं, जो लाभदायक सिद्ध होगी. शेयर बाजार में निवेश के लिए दिन अच्छा है.

पार्टनर के प्रति अधिक लगाव रहेगा. आप सभी कार्यों को बहुत अच्छी तरीके से पूरा करेंगे. अगर आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा है तो वह भी समाप्त होगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी को आप अपने मन की बात भी बता सकते हैं. कल आपका कोई पड़ोसी आपके जीवनसाथी की काफी तारीफ करेगा, आप अपने आपको काफी खुशकिस्मत समझेंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे,जिससे वह मनचाहा परिणाम हासिल कर पाएंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूरा होगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी कल आपके पूरे होंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे.

शादीशुदा लोगों को अपने ग्रहस्थ जीवन में सुख शांति देखने को मिलेगी. कल आपकी वाणी में मधुरता दिखेगी. अपने जीवनसाथी की बातों को सुने और समझे. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले, तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे और मनचाहा परिणाम हासिल करेंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. अगर आपने कोई पहले निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा.

तुला राशि– आत्मविश्वास में कमी आयेगी। मन परेशान हो सकता है। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। परिवार का साथ मिलेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता से आर्थिक सहायता मिल सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़़ सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि- मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन सुख का लाभ मिलेगा।

मकर राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। संयत रहें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा। सन्तान को कष्ट रहेगा। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है।

कुंभ राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आलस्य भी बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में आपसी विवाद हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संतान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। खानपान के प्रति सचेत रहें।

मीन राशि- परिवार में शान्ति के प्रयास करें। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी पारिवारिक सम्पत्ति पर विवाद की स्थिति हो सकती है। सन्तान सुख में कमी आ स

Back to top button