मनोरंजन

चार हांथ ,पैर वाली बच्ची के इलाज के लिया जब कोई नहीं आया सामने ….तो सोनू सूद बने फरिश्ता, कराया ऑपरेशन … सरकार ने नहीं की कोई सहायता

बिहार 9 जून 2022 अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर से साबित किया है कि क्यों लोग उन्हें गरीबों का मसीहा मानता है। जिसे चार -चार हाथ पैर वाली छोटी सी बच्ची चौमुखी का इलाज कराने में बिहार सरकार ने भी किसी प्रकार की सहायता करने से इनकार कर दिया था, उस बच्ची का सफल ऑपरेशन सोनू सूद ने करवाया है। ऑपरेशन के बाद बच्ची की कुछ तस्वीरें सामने आई है। जो बहुत ही प्यारी है। इन तस्वीरों को देखने के बाद यकीन करना मुश्किल होगा कि यह वही बच्ची है, जो कुछ दिन पहले अपने माता पिता के साथ सड़क पर भीख मांगती हुई नजर आई थी। उसके पेट से दो-दो हाथ पैर बाहर निकले हुए थे।


दरअसल बच्‍ची के परिवार वालों से सिविल सर्जन (सीएस) निर्मला कुमारी लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं लेकिन परिवार का कोई पता नहीं चल पा रहा है। सिविल सर्जन ने नवभारत टाइम्‍स डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि आज उसे और अन्‍य टेस्‍ट के लिए फोन किया गया लेकिन परिवार के लोगों का नंबर बंद आ रहा है। उन्‍होंने बताया कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग दोनों गंभीर है। सिविल सर्जन का कहना है कि उसका इलाज कहां चल रहा है, इसकी जानकारी उन्‍हें नहीं है। लेकिन ऑपरेशन से पहले कुछ जांच के लिए टीम को भेजने से पहले उनसे संपर्क किया गया तो परिवार का फोन बंद आ रहा है।

https://twitter.com/news24tvchannel/status/1530066718407954432

आपको बता दें कि वारिसलीगंज की सौर पंचायत के हेमदा निवासी ढाई वर्षीय चौमुखी है।इस परिवार में 5 सदस्य हैं जिसमें पीड़ित बच्ची चहुमुखी, माता उषा देवी, पिता बसंत पासवान एवं भाई अमित कुमार शामिल है। सिर्फ चौमुखी की बड़ी बहन पूरी तरह से ठीक है। अब सोचिए जिस परिवार में पांच में से चार सदस्य दिव्यांग हो तो उसकी घर की स्थिति क्या होगी। दिव्यांग दंपत्ति मजदूरी कर बच्चों का लालन-पालन कर रहे हैं। बिहार सरकार से कोई भी किसी भी तरह का कोई मदद परिवार को नहीं मिला लेकिन रियल हीरो सोनू सूद ने मदद कर चौमुखी की ऑपरेशन करवाए हैं।

Back to top button